मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा-उनकी राजनीति परिवार से शुरू होकर वहीं खत्म होती है जबकि भाजपा की नीति की शुरुआत गरीबों की झोपड़ी के विकास से

बिलासपुर। सोमवार को बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस पर हमलावर होते हुए कहा कि उनकी राजनीति परिवार से शुरू होती है और वहीं खत्म होती है, जबकि भाजपा की नीति गरीबों की झोपड़ी के विकास से शुरू होती है।

मोदी ने अपने सम्बोधन की शुरुवात छत्तीसगढ़ी भाषा में की। उन्होंने कहा, छग महतारी ल प्रणाम, जम्मो सांगवारी, लइका, सियान मन ल जय जोहार। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की सेवा करने का हमें बार-बार मौका मिला है. उसका कारण है कि यहां की जनता और सरकार के बीच में संगठन के कार्यकर्ताओं की मजबूत कड़ी है।
उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ हमारे हिन्दुस्तान का धान का कटोरा है। काले सोने पर बैठी हुई छत्तीसगढ़ की सपनों की इमारत से मैं कल्पना कर सकता हूं। यहां के नौजवान काले सोने पर बैठकर ना सिर्फ ऊर्जा दे रहे हैं बल्कि रोशनी भी दे रहे हैं। मोदी ने कहा कि हर क्षेत्र में भारत नई ऊंचाई छू रही है। हमें जाति की राजनीति से ऊपर उठकर आप सब का साथ चाहिए। बिलासपुर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए भारत सरकार हरसंभव मदद करेगी। हमारा मत है कि देश के अंदर बच्चों को पढ़ाई, युवाओं को कमाई, किसान को सिंचाई और बुजुर्गों को दवाई का पूरा प्रबंध होना चाहिए।

जमानत पर घूम रहे मां-बेटे हमसे नोटबन्दी का हिसाब पूछ रहे :-

मोदी ने कांग्रेस के संकल्प पत्र पर तंज कसा। साथ ही राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि जो मां बेटे हेराफेरी के कारण जमानत पर बघूम रहे हैं वो हमसे नोटबन्दी का हिसाब मांग रहे हैं।

बंदूकों की ताकत का जवाब मतदान से :-

मोदी ने कहा, आज मतदान का प्रतिशत देख कर पता चल रहा है कि बस्तर में गर्मी दिख रही है। मतदान करना लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव होता है। बंदूकों की ताकत का जवाब मतदान से दिया जाएगा। यही लोकतंत्र का सामर्थ्य है। २० नवंबर को अन्य क्षेत्रों का मतदान है,इसलिए छत्तीसगढ़ में भारी मतदान करके रिकार्ड कायम करना है। प्रत्येक परिवार को यह संदेश जाना चाहिए कि पहले मतदान फिर जलपान।

भाजपा एक नई धारा लेकर आई:-

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, भाजपा राजनीति में एक नई धारा लेकर आई और यह मंत्र है विकास और विकास। चहुंओर विकास और सबका विकास। इसलिए विरोधी दलों की समझ में नहीं आ रहा है कि वे भाजपा का किस प्रकार से मुकाबला करें मोदी ने कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा कि विकास का विश्वास गालियों से नहीं बल्कि विकास से होता है और छत्तीसगढ़ की जनता-जनार्दन महसूस करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *