मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव : 2907 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने घरों से निकली जनता जनार्दन, जानिए मुख्यमंत्री शिवराज ने खुद वोट डालने के बाद क्या कहा

0 230 विधानसभा सीटों के लिए हो रहा मतदान

खबरची डेस्क, 28 नवंबर 2018। मध्यप्रदेश में बुधवार सुबह 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू हो चुका है। इन सीटों पर सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत कुल 2907 उम्मीदवार मैदान में हैं। जनता जनार्दन भी उनके भाग्य का फैसला करने सुबह-सुबह अपने घरों से मतदान केंद्र की ओर निकल पड़ी है।

नक्सल प्रभावित बालाघाट की बैहर, लांजी और परसवाड़ा सीट पर सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक तो शेष 227 सीटों के लिए सुबह 8 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। शांतिपूर्ण मतदान के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। कुल 1.80 लाख सुरक्षाकर्मी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

26 नवंबर को चुनाव प्रचार थमने से पहले बड़े नेताओं की रैलियों का दौर चला और बयानों की बाढ़ सी आ गई। भाजपा और कांग्रेस के बड़े नेताओं ने राज्य के कई दौरे किए और चुनावी इस अहम चुनाव में विपक्षी दल कांग्रेस पिछले 15 साल से सत्तारुढ़ भाजपा को उखाड़ने के लिए प्रयास कर रही है जबकि भाजपा ने लगातार चौथी दफा प्रदेश की सत्ता में आने के लिए अबकी बार 200 पार का लक्ष्य तय किया है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने डाला वोट, बोले ये किसी शख्स के लिए नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के लिए:-

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी में अपना वोट डाला। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘यह वोट किसी एक शख्स के लिए नहीं, बल्कि पूरे मध्य प्रदेश के लिए है। आज हो रही वोटिंग मध्य प्रदेश का भविष्य तय करेगी। आपका आज का वोट किसानों और गरीबों की मदद करेगा।

ये भी जानिए :-

  • कुल प्रत्याशी: 2907
  • मतदाता: 5 करोड़, 4 लाख से ज्यादा
  • पुरुष मतदाता: 2 करोड़ 62 लाख
  • महिला मतदाता: 2 करोड़ 41 लाख
  • थर्ड जेंडर मतदाता: 1389

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *