पटना का निखिल और बिलासपुर की पूनम, आईएएस बन जाते तो जानें क्या कर जाते ये नटवरलाल दंपती, घर में लगा रखी थी नकली नोट छापने की मशीन, 5 करोड़ के नकली नोटों के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार

0 प्रदेश में नकली नोटों का अब तक का सबसे बड़ा मामला

रायपुर। एक युवा दंपती नकली नोट छापने की प्रिंटर मशीन और 5 करोड़ के नकली नोटों के साथ पकड़े गए। दोनों ने प्रेम विवाह किया था, यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे। अगर ये किसी तरह यूपीएससी में सलेक्ट हो जाते, तो जानें क्या कर जाते। इन्होंने कंपनियों के सीएसआर मद में ठगी का नायाब तरीका भी इजाद कर लिया था।

राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने अमलीडीह के रजत अपार्टमेंट स्थित फ्लैट नंबर 708 में शनिवार देर रात छापा मारकर पुलिस ने 5 करोड़ के नकली नोट पकड़े हैं। सभी नोट 2 हजार के हैं। बरामदगी जिस दंपती के फ्लैट से हुई वे दोनों यूपीएससी की तैयारी कर रहे थेफ्लैट में किराए से रहते थे। इन्होंने 3 माह में 2 हजार के 25 हजार नोट छाप डाले। प्रदेश में अब तक पकड़ा गया नकली नोटों का यह सबसे बड़ा मामला है। गिरफ्तारी से कार्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी ( सीएसआर) के नाम पर किया जा रहा फर्जीवाड़ा भी उजागर हुआ है।

0 दंपती कंपनियों के एजेंटों को झांसा देते थे कि वे सीएसआर की रकम उनके फंड में जमा कर दें। भरोसा दिलाने के लिए वे नोटों से भरा बैग भी उन्हें दिखाते थे, हालांकि उसमें नकली नोट होते थे।

0 फर्जीवाड़े का यह गोरखधंधा करने के आरोप में पुलिस ने निखिल सिंह (29) और पूनम अग्रवाल (30) को पकड़ा है।

0 निखिल पटना (बिहार) का है। उसने 4 साल पहले बिलासपुर की पूनम से प्रेम विवाह किया था।

0 प्रारंभिक पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली है कि दंपती ने आधा दर्जन कंपनियों से संपर्क किया था। अभी दंपती द्वारा 1 करोड़ रुपए की ठगी किए जाने की जानकारी मिली है।

0 फर्जीवाड़े की मास्टर माइंड पूनम है। दंपती के फ्लैट से कलर प्रिंटर, लैपटाप, कटर और कागज का बंडल भी जब्त किया गया है।

दिल्ली में मिले, शादी कर ली और वहीं से सीखा ठगी का तरीका :-

पुलिस के अनुसार पटना बिहार का निखिल कुमार सिंह और बिलासपुर की पूनम अग्रवाल दिल्ली में मिले थे। आपस में प्रेम हुआ, और उन्होंने वहीं शादी कर ली। 6 महीने पहले ही वे ठगी का नया आइडिया लिए रायपुर शिफ्ट हुए। नोट प्रिंट करने और सीएसआर मद में ठगी का तरीका उन्होंने दिल्ली में ही सीखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *