स्ट्रांग रूम के पास लैपटॉप के साथ मिला सब इंस्पेक्टर, जमकर मचा बवाल, एसडीएम ने थाना प्रभारी को दिए जांच के निर्देश

खबरची,बेमेतरा। मंगलवार की रात बेमेतरा में स्ट्रांग रूम के पास बीएसएफ का एक सब इंस्पेक्टर लैपटॉप के साथ मिला। इसे लेकर कांग्रेस के अभिकर्ता ने आपत्ति जताई। खबर मिलते ही कांग्रेसियों ने स्ट्रांग रूम को घेर लिया। इस मामले को लेकर खूब हंगामा हुआ। आखिरकार एसडीएम ने थाना प्रभारी को जांच के निर्देश दिए हैं।

चुनाव के दौरान कई तरह की गड़बड़ी की शिकायतें मिलती रहीं। इसे लेकर बवाल भी हुआ। आपत्तियां दर्ज कराई गई। अब मतगणना से पहले कई स्थानों पर ईवीएम की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं। इवीएम से छेड़छाड़ की शिकायतें सामने आ रहीं हैं। मंगलवार को बेमेतरा में स्ट्रांग रूम के बीएसएफ का एसआई विक्रम कुमार बेहरा लैपटॉप के साथ मिला।

मालूम हो स्ट्रांग रूम या परिसर में किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लाने पर चुनाव आयोग ने प्रतिबंध लगाया है। इसलिए कि इवीएम से किसी तरह की छेड़छाड़ न की जा सके। इसके बावजूद एसआई के संदिग्ध कृत्य से इवीएम की सवालों के घेरे में आ गई।

विवाद बढ़ने पर जिला निर्वाचन अधिकारी महादेव कावरे ने एसपी व एसडीएम को मौके पर भेजा। एसआई से लैपटॉप जब्त कर लिया गया है। मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *