खबर आपके काम की : बिलासपुर के चकरभाठा हवाई पट्टी से विमान सेवा शुरू करने मिला लाइसेंस, कर सकेंगे हवाई सफर

बिलासपुर। बिलासपुरवासियों की वर्षों पुरानी और बहुप्रतीक्षित मांग आखिरकार अब जाकर पूरी हुई। खुशखबरी ये कि अब यहां चकरभाठा से हवाई सेवा शुरू हो सकेगी। जी हां, गुरुवार को चकरभाठा एयरपोर्ट के रूप में छत्तीसगढ़ को तीसरा हवाई अड्डा मिल गया। व्यवसायिक उड़ानों के लिए सिविल एविएशन ने लाइसेंस दे दिया है। ये प्रमाण पत्र डॉयरेक्टर जनरल आॅफ सिविल एविएशन दिल्ली ने जारी किया है।

रायपुर व जगदलपुर के बाद छत्तीसगढ़ का ये तीसरा एयरपोर्ट बिलासपुर में होगा। गौरतलब है कि बिलासपुर के चकरभाठा में नया एयरपोर्ट तैयार किया गया है। इससे पहले डीजीसीए अधिकारियों ने अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में चकरभाठा एयरपोर्ट का निरीक्षण किया था और जरूरी सुधार के निर्देश दिए थे।

हवाई सेवाएं बिलासपुर की जनता के लिए बहुप्रतीक्षित मांग रही है। नगर विमानन प्राधिकरण अथॉरिटी के द्वारा साल भर में दर्जनों रिफॉर्म्स एरोड्रम अंतर्गत एयरपोर्ट लाइसेंस प्रदान किये जाने के लिए सतत प्रक्रियारत है। बिलासपुर में हवाई सेवाओं के लिए डीजेसीए द्वारा लाइसेंस जारी किए जाने बाद बहुत जल्दी एयरपोर्ट की सुविधा सुलभ हो सकेगी।

मंत्री ने दी शहरवासियों को शुभकामनाएं

विमानन के मानचित्र पर बिलासपुर प्रदेश का तीसरा शहर होगा, बिलासपुर की जानकारी के लिए वायु परिवहन सुविधाओं के विस्तार के मद्देनजर लाइसेन्स जारी किया जाना बड़ी खुशी की बात है, हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं।
अमर अग्रवाल, मंत्री छग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *