दुनिया में पहली बार हुई ऐसी सर्जरी : 32 किलोमीटर दूर गांधीनगर में बैठकर डॉ. तेजस ने किया एक महिला के हार्ट का सफल ऑपरेशन, हर जगह हो रही सराहना

0 पहली टेलीरोबोटिक कोरोनरी सर्जरी जो भारत में की गई

0 मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी थे मौजूद, कहा-ये प्रदेश का गौरव

खबरची, गांधी नगर गुजरात गुजरात के प्रख्यात डॉक्टर तेजस पटेल ने 32 किलोमीटर दूर एक अस्पताल में भर्ती महिला की हार्ट सर्जरी करके मेडिकल साइंस के क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। ये दुनिया में इंसान के दिल पर पहली टेलीरोबोटिक कोरोनरी सर्जरी है, जो भारत में की गई। इसकी हर जगह तारीफ की जा रही है।

बुधवार को गुजरात में मशहूर डॉक्टर तेजस पटेल ने गांधीनगर के अक्षरधाम से 32 किमी दूर अस्पताल में सर्जरी की। दिल की बीमारी से पीड़ित एक वृद्ध महिला का सफलऑपरेशन डाक्टर तेजस ने रोबोट को निर्देश देकर पूरा किया। टेलीरोबोटिक हार्ट सर्जरी के समय मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी थे। अक्षरधाम में ऑपरेशन के दौरान मौजूद रहे मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि गांधीनगर के अक्षरधाम परिसर में प्रतिष्ठित हृदयरोग चिकित्सक डॉ. तेजस पटेल ने विश्व की सर्वप्रथम टेलीरोबोटिक कोरोनरी इंटरवेंशन सर्जरी करके प्रदेश व देश को गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक घटना है, जिसमें गांधीनगर, गुजरात और अहमदाबाद माध्यम बने हैं। उन्होंने राज्य के साढ़े छह करोड़ लोगों के लिए इसे गौरव भी बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *