सकरी शराब भट्ठी के पास हुए अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, दोस्त ने ले ली दोस्त की जान, जानिए क्या है वजह

0 शव की शिनाख्त होने के 24 घंटे के भीतर पुलिस ने सुलझाया मामला
0 गांव का ही निकला हत्यारा
0 मृतक का मोबाइल नकदी रक़म एवं घटना में प्रयुक्त राड व मोटरसायकल आरोपी से जब्त
0 पत्नी से अवैध संबंध होने की शंका पर घटना को दिया अंजाम
0 सबसे अधिक विश्वास करता था मृतक आरोपी पर

खबरची, बिलासपुर। सकरी शराब भट्ठी के पास 5 दिसंबर की सुबह एक अज्ञात युवक की
लाश मिली थी। किसी ने उसकी हत्या का दी थी। मृतक की पहचान होने के बाद पुलिस ने शनिवार को अंधे कत्ल की यह गुत्थी सुलझा ली। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी व मृतक के बीच खासी दोस्ती थी। पत्नी से अवैध संबंध की शंका पर दोस्त ने दोस्त की जान ले ली।

5 दिसंबर की सुबह सकरी में शराब भट्टी के पास एक अज्ञात युवक की लाश मिली थी। गांव के लोगों द्वारा सकरी थाना में सूचना दिये जाने पर पुलिस मौके पर पहुँची। मृतक की पहचान बीरबल पिता धनमति यादव (40) के रूप में हुई। वह मूलतः बेमेतरा नवागढ़ के ग्राम झाल का निवासी था। यहां सकरी के पास ग्राम देवरी में रहकर एक डेयरी में काम करता था। मृतक की पहचान के बाद पुलिस ने आरोपी की पतासाजी शुरू की।

मामले में झाल निवासी बलदाऊ पिता सेउक राम साहू (32) की भूमिका संदिग्ध प्रतीत होने पर सकरी पुलिस द्वारा बलदाऊ साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। बलदाऊ भी मूलतः ग्राम झाल का रहने वाला है, जो कि यहां देवरी में रहकर काम करता है। बीरबल व बलदाऊ पूर्व में नागपुर में भी साथ रह चुके हैं। दोनों में खासी दोस्ती थी। बलदाऊ से पूछताछ में मामले का पर्दाफाश हो गया। बलदाऊ ही हत्या का आरोपी निकल। उसने हत्या करना स्वीकार कर लिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पत्नी से अवैध संबंध की शंका पर की दोस्त की हत्या :-

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह अपने मोबाइल को घर में ही रखता था। इस मोबाइल से उसकी पत्नी मृतक बीरबल से लगातार बात करती थी, जिससे उसे यह शंका थी, कि मृतक बीरबल का उसकी पत्नी के साथ अवैध संबंध है। इसी वजह से उसने बीरबल की हत्या की योजना बनाई।
4 दिसंबर की शाम अपने घर से लोहे की राड लेकर मोटरसायकल पर सकरी आया। कोई उसे देख न सके, ये सोचकर बीरबल को फोन करके सकरी बाजार के पास बुलाया, फिर मोटरसायकल पर उसे बिठाकर सकरी शराब भट्ठी शराब लेने के लिये भेजा और स्वयं पहचान छिपाने के उद्देश्य से शराब भट्ठी से दूर खड़ा रहा। बीरबल शराब लेकर आया तो दोनों मिलकर शराब पी। जब बीरबल नशे में धुत हो गया तो उसके सिर एवं चेहरे में वार कर उसकी हत्या दी।

आरोपी से ये बरामद हुआ :-

जिस राड से हत्या की उसे पास के खेत में फेंककर आरोपी बलदाऊ अपने गांव झाल चला गया था। मोबाइल को स्कूल की छत पर छिपा दिया। उसकी जेब से मिले 700 रुपए को अपने पास रख लिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर मृतक का मोबाइल एवं नगदी रकम 700 रुपए ग्राम झाल से बरामद कर लिया। घटना में प्रयुक्त राड एवं मोटरसायकल भी जब्त कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed