छत्तीसगढ़ का अगला मुख्यमंत्री कौन, शनिवार को होगी घोषणा

खबरची, रायपुर। छत्तीसगढ़ में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, ये आज भी स्पष्ट नहीं हो सका। अब शनिवार को रायपुर में विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा करेंगे।

मालूम हो कि मुख्यमंत्री पद की दौड़ में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष रहे टीएस सिंहदेव, व सांसद ताम्रध्वज साहू शामिल हैं। इसके अलावा चरण दास महंत का भी नाम लिया जा रहा है। इसे लेकर शुकवार को दिनभर दिल्ली में राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के बड़े नेताओं की बैठक चलती रही। इसमें छत्तीसगढ़ से भूपेश बघेल, ताम्रध्वज साहू व टीएस सिंहदेव, प्रदेश चुनाव संचालन समिति के चेयरमैन डॉ. चरणदास महंत और सांसद ताम्रध्वज साहू व छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी पी एल पुनिया भी थे।

ये बैठक शाम को खत्म हुई, लेकिन मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा नहीं हो सकी। बताया जा रहा है सब कुछ लगभग तय हो चुका है, अब शनिवार को दिल्ली से लौटकर यहां विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी, जिसके बाद छत्तीसगढ़ के लिए नियुक्त कांग्रेस के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा करेंगे।

इस सिलसिले में शनिवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक रायपुर में बुलाई गई है, जिसमें कांग्रेस के पर्यवेक्षक और बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *