छत्तीसगढ़ में सीएम को लेकर फंसा पेंच, फिर राहुल गांधी के घर पहुंचे चारों दावेदार

खबरची, रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने भारी बहुमत तो हासिल कर लिया, लेकिन अब मुख्यमंत्री पद को लेकर घमासान हुआ है।

मुख्यमंत्री के लिए चार मुख्य दावेदार हैं। इनमें ताम्रध्वज साहू, टी एस सिंहदेव, भूपेश बघेल और चरणदास महंत के नाम शामिल हैं। इनमें ताम्रध्वज साहू मुख्यमंत्री पद की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। ये चारों दावेदार और कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, मल्लिकार्जुन खड़गे शुक्रवार से ही दिल्ली में बने हुए हैं।शुक्रवार को भी दिल्ली में राहुल गांधी के घर सीएम के मुद्दे को लेकर मैराथन बैठक चली। इसके बाद ये खबर आई कि राहुल गांधी ने ताम्रध्वज साहू के नाम पर मुहर लगा दी है। शनिवार शाम तक यहां विधायक दल की बैठक के बाद नाम घोषित कर दिया जाएगा। लेकिन इसे लेकर दावेदारों में सहमति नहीं बन पा रही है।

दावेदार दिल्ली से रायपुर लौटते, इससे पहले वे शनिवार को दोपहर एक बार फिर से चर्चा के लिए राहुल गांधी के घर पहुंच गए। दावेदारों ने राहुल गांधी से पुनर्विचार का आग्रह किया है। फिलहाल अभी राहुल गांधी के घर पर इस मुद्दे पर बैठक चल रही है। छत्तीसगढ़ का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा कि अभी तक ये तय नहीं हो सका है।

कोई नहीं बनना चाहता डिप्टी सीएम :

बताया जा रहा है कि भूपेश बघेल या टी एस सिंहदेव डिप्टी सीएम बनने को तैयार नहीं हैं। डिप्टी सीएम के लिए ऑफर किया गया था लेकिन वे इस पर सहमत नहीं दिख रहे। यही वजह है कि राहुल गांधी से पुनर्विचार की मांग लेकर वे फिर से मिलने पहुंचे हैं।

इधर पटाखे फूटने लगे :

उधर दिल्ली में मुख्यमंत्री पद को लेकर बैठक चल रही है, और इधर छत्तीसगढ़ में राजधानी रायपुर व दावेदारों के विधानसभा क्षेत्र में समर्थक दावेदारों के निवास पर जुट रहे हैं।अपने-,अपने नेता को पद मिलने की संभावना जताते हुए पटाखे फोड़कर और मिठाइयां बांटकर खुशियां जता रहे हैं।

दावेदारों के घर सुरक्षा बढ़ाई गई :

स्थिति को देखते हुए ताम्रध्वज साहू के निवास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही टी एस सिंहदेव और भूपेश बघेल के घर पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *