पूरे जिले की पुलिस लगी, सिर्फ 17 शराबी ही मिले, अशोक नगर बिरकोना रोड पर रात दिन खुलेआम लग रहा शराबियों का मेला, कोनी पुलिस को बमुश्किल सिर्फ 4 ही मिले! देखिए किस थाने की पुलिस ने कैसे की खानापूर्ति…!

खबरची, बिलासपुर। जिले में सार्वजनिक जगह पर बैठकर शराब पीने वाले शराबियों पर सभी थाना क्षेत्रों में लगातार कार्रवाई के दावे किए जा रहे हैं। लेकिन हालात इसके विपरीत हैं। खानापूर्ति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है, कि इतने बड़े बिलासपुर जिले में पुलिस को मात्र 17 लोग मिले जो सार्वजनिक स्थान पर शराब पी रहे थे।

हैरत ये कि कोनी पुलिस को सिर्फ 4 लोग ही ऐसे मिले, जबकि इस क्षेत्र में तो शराबियों का खासा आतंक है। अशोक नगर बिरकोना रोड पर ही सुबह से लेकर रात तक सैकड़ों लोग खुलेआम सार्वजनिक स्थान पर जाम छलकाते मिल जाएंगे। शाम होते ही गाली गलौज, उपद्रव के साथ सड़क जाम जैसे हालात बनने लगते हैं। सड़क किनारे बिखरे पानी पाउच, शराब की बोतलें पुलिस के तमाम दावों को झुठलातीं हैं।

इसी रोड पर आशाबन्द पत्रकार कालोनी के प्लाट में भी रोजाना सुबह से देर रात तक शराबियों का जमघट लगता है। एक-एककर कई टोलियां दारू-मुर्गा, चखना लेकर पहुंचती हैं। दारू पार्टी के दौरान हुड़दंग-मारपीट जैसी घटनाएं भी होती हैं। इस इलाके में नहीं दिखती, तो सिर्फ पुलिस। शायद ये इलाका किसी थाना क्षेत्र में नहीं आता!!!

आइए जानते हैं किस थाने की पुलिस को कितने शराबी मिले :

जिला पुलिस ने 28 दिसंबर की रात 9 से 12 बजे के बीच विशेष अभियान चलाकर 14 प्रकरण में 17 आरोपियों को आम जगह पर बैठकर शराब पीते गिरफ्तार किया। उनके खिलाफ धारा 36—च आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

0 कोनी थाने की पुलिस ने 4 आरोपियों को पकड़कर 4 प्रकरण बनाए।

0 सरकंडा पुलिस ने 2 प्रकरण में 2 आरोपी पकड़े।

0 थाना सिविल लाइन में भी मात्र 2 ही शराबी मिले।

0 थाना तारबाहर में 1 प्रकरण बनाया गया, जिसमें 3 के खिलाफ कार्रवाई हुई।

0 चकरभाठा पुलिस ने 2 प्रकरण में 2 आरोपियों को पकड़ा।

0 कोतवाली पुलिस को बड़ी मशक्कत से सिर्फ एक ऐसा व्यक्ति मिला जो सार्वजनिक स्थान पर शराब पी रहा था।

0 जिस सिरगिट्टी इलाके में कई रास्तों पर लोग शराबियों की हरकतों से परेशान हैं, वहां भी चौकाने वाले आंकड़े आए। सिर्फ 1 शराबी मिला। इन हिसाब से तो पूरा इलाका शांतप्रिय है। ये अलग बात है कि इस क्षेत्र में लूट और मर्डर जैसी घटनाएं अक्सर होती हैं।

0 थाना तोरवा का हाल देखिए, यहां भी सिर्फ 1 प्रकरण और 1 आरोपी पकड़ में आया। जबकि इस क्षेत्र में तो नशीली दवाइयां और अवैध शराब बेचने वाले थाने के पास बुधवारी में ही मिल जाते हैं।

यातायात पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों को पकड़ा :

यातायात पुलिस द्वारा शराब पीकर वाहन चलाने वालें 8 वाहन चालकों के विरूद्ध धारा 185 मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। साथ ही 8 मोटरसाइकिलें जब्त की गईं।

यातयात पुलिस का कहना है कि नए साल आगमन के मद्देनजर ये कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

एएसपी ने कहा-ये सिर्फ 3 घंटे की कार्रवाई, बिरकोना रोड पर कराएंगे गश्त :

एएसपी (सिटी) विजय अग्रवाल ने कहा, ये सिर्फ 3 घंटे की कार्रवाई है, जिसमें 17 लोग सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीते पकड़े गए, और उनके खिलाफ कार्रवाई की गई। जबकि हफ्तेभर में 100 से अधिक लोगों पर कार्रवाई की जा चुकी। वहीं अशोक नगर बिरकोना रोड, और वहां की पत्रकार कालोनी में रोजाना लगने वाले शराबियों के मेले पर उन्होंने जल्द ही कार्रवाई की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *