NHM में कार्यरत 386 कर्मचारियों को वेतन के लाले

बिलासपुर। NHM के अन्तर्गत जिले विभिन्न योजनाओं में कार्यरत 386 कर्मचारियों को दिसम्बर महीने का वेतन भुगतान नहीं किया गया है। जबकि हर महीने के 25 तारीख तक वेतन पे डाटा सभी ब्लाकों से जिला मुख्यालय में जमा हो जाता है, जिसके आधार पर माह के 5 तारीख तक वेतन भुगतान कर दिया जाता है।
माह दिसम्बर का पे डाटा समय सीमा में जिला मुख्यालय में प्रस्तुत किया जा चुका था। आज 12 जनवरी हो चुका है। अभी तक किसी कर्मचारी को वेतन भुगतान नहीं हुआ है। सिर्फ एक कर्मचारी जो जिला एकाउंट मैनेजर हैं जो नियम से हटकर सिर्फ अपना वेतन चेक के रूप में 2 जनवरी को ले चुके हैं। जबकि कर्मचारियों को वेतन DBT या PFMS के माध्यम से किये जाने का प्रावधान है। किसी भी हालत में नगद/ चेक के माध्यम से वेतन भुगतान किए जाने पर पूर्ण प्रतिबंध होने के बावजूद cmho और जिला कार्यक्रम प्रबंधक नें जिला एकाउंट मैनेजर को चेक के माध्यम से दिसम्बर का वेतन 2 जनवरी को भुगतान किया गया।
बाकी 386 कर्मचारियों को वेतन से वंचित किया गया। खाद बात ये कि वेतन भुगतान करने का दायित्व जिला एकाउंट मैनेजर का है, वही नियम विरुद्ध सिर्फ अपना वेतन लेकर उन कर्मचारियों की चिंता नहीं कर रहे जो अल्प वेतनभोगी हैं, और किसी तरह अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। समय पर वेतन नही मिलने के कारण सभी कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति गंभीर हो गई है।
छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ जिला शाखा अध्यक्ष रविन्द्र तिवारी ने कहा, संघ कलेक्टर से मिलकर नियम विरुद्ध वेतन भुगतान किए जाने विरुद्ध कार्यवाही करने के साथ साथ हर माह 2 तारीख तक एन एच एम में कार्यरत कर्मचारियों को वेतन भुगतान की व्यवस्था की मांग करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed