निगम के वाहनों में तेल चोरी रोकने की कवायद: आयुक्त ने कहा, सभी वाहनों का हो माइलोमीटर चालू, लागबुक भी हर समय करें मेनटेन

0 सभी विभाग प्रमुखों की बैठक लेकर की कार्यों की समीक्षा
0 कार्यालय में आने वाले लोगों की समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के निर्देश

बिलासपुर। नए आयुक्त ने नगर निगम की गाड़ियों में तेल चोरी व अन्य गड़बड़ियां रोकने की कवायद शुरू कर दी है। निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने वाहन विभाग प्रभारी को निगम के सभी वाहनों के माइलोमीटर ठीक करने और हर समय लागबुक मेनटेन करने के निर्देश दिए हैं।

निगम आयुक्त ने मंगलवार दोपहर निगम सभागार में सभी विभाग प्रमुखों की बैठक ली। उन्होंने सभी विभागों के कार्यों को जानने की साथ समीक्षा की। सभी जोन के कार्यपालन अभियंता से जोन वाइस चल रहे बड़े निर्माण कार्यों की जानकारी ली गई। इसमें निर्माणाधीन सेंट्रल लाइब्रेरी, स्मार्ट सड़क निर्माण, साइंस कालेज मैदान निर्माण, ट्रांसपोर्ट नगर एवं गोकुल धाम सड़क व नाला निर्माण, प्रधानमंत्री आवास के अंतर्गत विभिन्न कंपोनेंट निर्माण आदि निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई। 6 करोड़ की लागत से निराला नगर से पुराना बस स्टैंड होते हुए जवाली नाला निर्माण को जल्द शुरू करने के निर्देश दिए गए।

सभी निर्माणाधीन कार्यों में तेजी लाते हुए समय सीमा पर पूर्ण करने की बात कही गई। आयुक्त श्री पाण्डेय ने राशन कार्ड वितरण की स्थिति का भी जायजा लिया। 360 कार्ड वितरण लंबित होने संबंधित अधिकारी द्वारा दी गई, जिसपर शीघ्र ही राशन कार्ड को बंटवाने के निर्देश दिए गए।

उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए आयुक्त ने कहा कि आप सभी अच्छा काम कर रहे हैं और आगे हम एक टीम की तरह बेहतर कार्य करेंगे। लेकिन हमें सभी कार्यों में परफेक्शन लाना है। उन्होंने कहा कि कार्यालय में हर रोज लोग अपनी समस्याएं लेकर आते हैं, बिना परेशानी के लोग किसी भी कार्यालय में नहीं जाते हैं। इसलिए ऐसे लोगों की समस्याओं का त्वरित निराकरण करना हम सभी की जिम्मेदारी है। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों से अपनी-अपनी जिम्मेदारियों का कर्तव्यनिष्ठा पूर्वक निभाने की अपील की। बैठक में अपर आयुक्त श्री आरबी वर्मा, उपायुक्त श्री एसके दुबे, ईई पीके पंचायती, ईई श्री आरके शर्मा सहित सभी विभाग प्रमुख व जोन प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

निदान और समयसीमा की रोज हो अपडेट:

बैठक के दौरान समयसीमा और निदान 1100 के निराकरण की स्थिति की भी जानकारी ली गई। इस दौरान उन्होंने हर रोज निराकरण की अपडेट देखने और हर रोज की आनलाइन अपडेट कापी सुबह 11 बजे टेबल पर रखने के निर्देश पीए सत्यनारायण देवांगन को दिए।

जो जानकारी नहीं दे रहे उन पर लगेगा फाइन:

बैठक के दौरान सूचना के अधिकार की स्थिति की भी समीक्षा की गई। इस दौरान बहुत सारे विभागों से समय पर जानकारी नहीं मिलने की बात कही, जिसपर जनसूचना अधिकारी दिलीप तिवारी को संबंधित अधिकारियों पर फाइन अधिरोपित करने फाइल बढ़ाने के निर्देश दिए गए।
सालिड वेस्ट के वाहनों पर हो स्मार्ट सिटी का प्रचार:
समीक्षा के दौरान कमिश्नर श्री पाण्डेय ने सालिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए लगे मैकेनिज्म वाहन और सभी बड़े वाहनों में स्मार्ट सिटी के लोगों के साथ प्रचार करने के सुझाव दिए। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए।

क्वालिटी में कोई समझौता नहीं:

समीक्षा के दौरान कमिश्नर श्री पाण्डेय ने सभी अधिकारियों को दो टूक कहा कि किसी निर्माण कार्य या योजना के कार्यों की क्वालिटी में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। सभी कार्य की क्वालिटी 100 प्रतिशत होनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों को अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन के लिए 24 घंटे तैयार रहने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed