लोकसभा चुनाव के पहले भूपेश सरकार ने प्राधिकरणों में की नियुक्ति, जानिए किसे मिली क्या जिम्मेदारी

रायपुर। लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में विभिन्न प्राधिकरणों में भूपेश सरकार ने नियुक्ति कर दी है। अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों पर नियुक्ति की गई है। बस्तर, सरगुजा और मध्य क्षेत्र विकास प्राधिकरण में विभिन्न पदों पर नियुक्ति हुई है। सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष खेलसाय सिंह को बनाया गया है। सरगुजा विकास प्राधिकरण में बृहस्पति सिंह और गुलाब कमरो को उपाध्यक्ष बनाया गया है

भूपेश सरकार ने बस्तर आदिवासी विकास प्राधिकरण में अध्यक्ष लखेश्वर बघेल को बनाया गया है। इनके अलावा संतराम नेताम और विक्रम मंडावी को उपाध्यक्ष बनाया गया है। मध्य क्षेत्र विकास प्राधिकरण का अध्यक्ष लालजीत राठिया को बनाया गया है। इनके अलावा लक्ष्मी ध्रुव और पुरूषोत्तम कंवर को उपाध्यक्ष बनाया गया गया है। शुक्रवार को दोपहर बाद भूपेश सरकार ने इस नियुक्ति का आदेश जारी किया है।

बता दें कि प्राधिकरण के अध्यक्ष को कैबिनेट मंत्री और उपाध्यक्षों को राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फैसला लिया था कि किसी भी विकास प्राधिकरण सीएम अध्यक्ष नहीं होंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसको लेकर नियमों में भी बदलाव किया है।

You may have missed