छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए दिल्ली में मंथन शुरू, कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में CM भूपेश बघेल सहित जुटे दिग्गज नेता, टिकट के दावेदारों ने भी डाल रखा है डेरा

रायपुर। दिल्ली में गुरुवार को हो रहे कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति के सदस्य विशेष रूप से उपस्थित हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में चल रही इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन किया जा रहा है। राज्य के 11 लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों पर चल रहे मंथन के बीच दिल्ली में दावेदारों का भी जमावड़ा बना हुआ है।
बैठक में एआईसीसी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश के प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव और डॉ. अरूण उरांव के साथ ही प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, ताम्रध्वज साहू, चुनाव समिति के सदस्य डॉ. शिवकुमार डहरिया के साथ ही अन्य सदस्य विशेष रूप से उपस्थित हैं।

ज्ञात हो कि राज्य में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंकी और एकतरफा जीत दर्ज करते हुए 15 साल से सत्ता में काबिज भाजपा को पूरी तरह से साफ कर दिया। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया और पीसीसी चीफ भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव ने विधानसभा चुनाव के पूर्व कांग्रेस के सभी नेताओं को एकजुट रखने में अहम भूमिका निभाई थी।

इस बात से आलाकमान भी पूरी तरह से वाकिफ है। इस आधार पर यदि यह कहा जाए कि लोकसभा चुनाव में भी इन तीनों नेताओं का टिकट वितरण में अहम रोल रहेगा तो कोई अचरज की बात नहीं होगी। लोकसभा चुनाव लडऩे के इच्छुक कांग्रेस के दावेदाार भी इस बात से भलीभांति वाकिफ हैं। यही वजह है कि आज दिल्ली में टिकट के दावेदार भी जुटे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *