स्पायरो को फिर नोटिस, गोकुल नगर शिफ्ट करने एक माह का अल्टीमेटम

0 कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने की महत्वपूर्ण कार्यों की समीक्षा

बिलासपुर। निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने गुरुवार को निगम सभाकक्ष में महत्वपूर्ण कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने जलकर व बाजार किराया की कम वसूली पर स्पायरो को नोटिस जारी करने के साथ गोकुल नगर को अगले एक माह में शिफ्ट करने के निर्देश दिए।
सुबह 11 बजे से बैठक शुरू हुई। इसमें निगम के सभी विभाग प्रमुख, योजना प्रमुख व सभी जोन कमिश्नर उपस्थित थे।

इस दौरान निगम के अंतर्गत चल रहे प्रमुख योजनाओं सहित शासन, शहरवासियों, जनप्रतिनिधियों व अन्य विभाग प्रमुख से प्राप्त हुए पत्रों पर की कार्रवाई की समीक्षा की गई। कर वसूली में जलकर की अधिक बकाया होने और दुकान किराया की कम वसूली पर स्पायरो कंपनी पर कमिश्नर ने नाराजगी जताते हुए नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

इसके बाद गोकुल नगर शिफ्टिंग के संबंध में जानकारी ली गई। इस पर बताया गया कि सिर्फ 56 डेयरी की शिफ्टिंग अभी तक की गई। इस पर कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने शहर के सभी डेयरी संचालकों से मीटिंग करने और उन्हें एक माह के अंदर शिफ्ट करने की बात कही। इसके बाद भी डेयरी के शिफ्ट नहीं होने पर धारा 133 के तहत वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

इसी तरह अमृत मिशन योजना में दिसंबर तक पूर्ण करने और कार्य में तेजी लाने की बात कही गई। इधर प्रधानमंत्री आवास योजना में जो कार्य शुरू नहीं हए हैं, ऐसे कार्यों जल्द से जल्द पूर्ण कराने के निर्देश संबंधित जोन कमिश्नर को दिए गए। इसके बाद ट्रांसपोर्ट नगर के प्लाट और दुकान आबंटन की स्थिति की समीक्षा की गई। इस पर कमिश्नर ने प्लाट व दुकान आबंटन के कार्य जल्द से जल्द निबटाने के निर्देश उपायुक्त खंजाची कुम्हार व संपदा अधिकारी श्रीमती पूर्णिमा श्रीवास्तव को दिए।

बैठक में कमिश्नर ने 33 महत्वपूर्ण पत्र पर की गई कार्रवाई की समीक्षा की। इस दौरान सफाई, अधिक्रमण हटाने, कलेक्टर टीएल मीटिंग में मिले निर्देश आदि कार्यों को गंभीरता से और समय पर निबटाने के निर्देश कमिश्नर श्री पाण्डेय ने दिए। बैठक में अपर आयुक्त श्री आरबी वर्मा, उपायुक्त श्री दिलीप तिवारी, ईई आरके मिश्रा सहित अमृत मिशन, सिंप्लेक्स कंपनी के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

सफाई कर्मचारी, ठेकेदार व वार्ड प्रभारियों को दी जाएगी ट्रेनिंग

ठेका के सफाई कर्मचारियों के बायोमेट्रिक्स से अटेंडेंस लेने के निर्देश निगम कमिश्नर ने दिए। इस दौरान उन्होंने सफाई ठेकेदार, वार्ड प्रभारी, सफाई सुपरवाइजरों को ट्रेनिंग देने उपायुक्त खजांची कुम्हार को निर्देशित किया गया। बैठक में वार्ड प्रभारियों को जीआईएस बेस्ड कंट्रोल रूम से अपने-अपने क्षेत्रों की सफाई की स्थिति देखने की बात भी कही गई।

नाली में 100 प्रतिशत स्लैब

बैठक में निगम कमिश्नर ने शहर के सभी नालों में 100 प्रतिशत स्लैब डालने की बात कही। इसके लिए सभी जोन कमिश्नर को कार्ययोजना तैयार करने निर्देशित किया गया। इस दौरान उन्होंने सभी कार्यपालन अभियंता को उनके क्षेत्र में नाला निर्माण की आवश्यकता की सूची बनाने के निर्देश दिए।

सिवरेज टेस्टिंग का काम में लाएं तेजी

बैठक में सिवरेज के कार्यों की समीक्षा की गई। इस दौरान निगम कमिश्नर ने कार्यों को तेजी से करने टीम बढ़ाने की बात कही। कंपनी के अधिकारियों ने हर रोज 200 मीटर टेस्टिंग करने की जानकारी दी। इस पर तय लक्ष्य के तहत कार्य में तेजी लाने और टेस्टिंग कार्य जल्द पूर्ण करने के निर्देश ने दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *