भाजपा प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने के बयान पर कांग्रेस का पलटवार: छत्तीसगढ़ में 15 साल तक आतंक फैलाने वालों का राज था अब कानून का राज है पीड़ितों को न्याय मिलेगा -कांग्रेस

रायपुर/09 मार्च 2019. भाजपा प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने के बयान पर पलटवार करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि जब भाजपा सरकार में थी तब भाजपाइयो का आतंक था। अब कांग्रेस की सरकार में कानून का राज है। पीड़ितों को न्याय मिलेगा और दबंगई दिखाने वालों को सजा मिलेगी।

उन्होंने कहा, भाजपा प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने को याद होना चाहिए भाजपा के सांसद-विधायक के पुत्र और परिवार के सदस्य जब पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ बदसलूकी, धक्का-मुक्की और पत्रकारों व उनके परिवार के साथ मारपीट करते थे, धमकी देते थे। तब भाजपा की सरकार अपने सांसद विधायक के आरोपी परिवार को संरक्षण देती थी और उल्टा पीड़ित अधिकारी कर्मचारी और पत्रकारों पर कार्यवाही करती थी। अधिकारियों कर्मचारियों पर तबादला और निलंबन की गाज गिरती थी। भाजपा के पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर और विभाग के महिला अधिकारी के बीच विवाद के बाद महिला अधिकारी पर कार्यवाही हुई। भाजपा सांसद कमलभान सिंह के पुत्र ने पत्रकार के बुजुर्ग माता-पिता को बेल्ट और लाठियों से पीटा था। तखतपुर में होली के समय शांति व्यवस्था बनाये रखने गश्त कर रहे थानेदार की गाड़ी में तत्कालीन विधायक राजू क्षत्रिय के पुत्र ने तोड़फोड़ किया था। पुलिस अधिकारी के साथ धक्का-मुक्की किया, वर्दी तक फाड़ दिये तब क्या कार्यवाही हुई थी, निर्दोष थानेदार का तबादला कर दिया गया।

विधानसभा चुनाव हारने के बाद भाजपा के समीक्षा बैठक में भाजपाइयों ने मिलकर पत्रकार के साथ मारपीट की और पत्रकार को ही दोषी ठहरा दिये। आतंक को संरक्षण देना भाजपाइयों का असल चरित्र है।

कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा, निश्चित तौर पर जो मालवीय रोड की व्यवस्था में लगी पुलिस के साथ हुई दुर्व्यवहार की घटना बेहद निंदनीय है और कांग्रेस सरकार ने त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है। ये अंतर है कांग्रेस और भाजपा के सरकार में। कांग्रेस सरकार में कानून के विपरीत जाने वालों को बक्शा नहीं जाएगा। कानून का सम्मान सभी को करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *