छत्तीसगढ़ के चीफ जस्टिस अजय त्रिपाठी का इस्तीफा, प्रशांत मिश्रा होंगे कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश, जस्टिस त्रिपाठी ने रिटायरमेंट के 8 महीने पहले ही छोड़ा पद

रायपुर 23 मार्च 2019। छत्तीसगढ़ के मुख्य न्यायाधीश अजय कुमार त्रिपाठी ने इस्तीफा दे दिया है। भारत सरकार ने जस्टिस त्रिपाठी को लोकपाल का सदस्य बनाया है। भारत सरकार की तरफ से आदेश मिलते ही अजय कुमार त्रिपाठी ने अपना इस्तीफा चीफ जस्टिस के पद से दे दिया।

जस्टिस त्रिपाठी इसी साल नवंबर में रिटायर होने वाले थे, लेकिन अपने रिटायरमेंट के 8 महीने पहले ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया और लोकपाल के मेंबर बनने की अपनी रजामंदी दे दी। अजय कुमार त्रिपाठी बुधवार को बतौर मेंबर शपथ लेंगे।

इधर जस्टिस त्रिपाठी के चीफ जस्टिस के पद से इस्तीफा देने के बाद जस्टिस प्रशांत मिश्रा को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बनाया गया। आज केंद्र सरकार की तरफ से इस बाबत आदेश जारी कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक जस्टिस प्रशांत मिश्रा छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के स्थायी चीफ जस्टिस भी हो सकते हैं, क्योंकि हाईकोर्ट के जस्टिस के तौर उनकी 10 साल की सेवा पूरी हो गयी है। वो अभी मौजूदा वक्त में छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के सबसे सीनियर जज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed