जोगी गठबंधन को लगा बड़ा झटका: बसपा ने जारी की प्रत्याशियों की एक और लिस्ट, इन सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

रायपुर 24 मार्च 2019. एक तरफ जोगी कांग्रेस ये दावा करती रही है कि लोकसभा में भी बसपा के साथ उनका गठबंधन जारी रहेगा, लेकिन इसके विपरीत बसपा ने जोगी कांग्रेस को लगातार तीसरा झटका दिया है। बसपा ने रविवार शाम 2 और प्रत्याशी के नामों का ऐलान कर दिया है। बसपा ने राजनांदगांव और महासमुंद से अपने प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया है। राजनांदगांव से रविता लकड़ा और महासमुंद से धनसिंह कोसरिया को बसपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है। पिछली बार महासमुंद से अजीत जोगी खुद चुनाव लड़े थे और करीबी अंतर से चंदूलाल साहू से हारे थे।

इस बार भी राजनांदगांव और महासमुंद से जोगी कांग्रेस अपने प्रत्याशी उतारने की तैयारी में थी, लेकिन इसी बीच बसपा ने तगड़ा झटका दे दिया। इससे पहले जोगी कांग्रेस ने शनिवार को मायावती से बात करके अपने प्रत्याशी के नामों का ऐलान करने की बात कही थी, लेकिन इसी बीच रविवार को बसपा ने एक और लिस्ट जारी कर जोगी कांग्रेस के मंसूबों पर पानी फेर दिया।

अब तक इतने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी बसपा

बसपा ने सरगुजा से माया भगत, रायगढ़ से इनोसेंट कुजूर, दुर्ग से गीतांजलि सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है। इस तरह बसपा ने छत्तीसगढ़ की 11 में से 6 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं।

इससे पहले सूची में बसपा ने कांकेर से सुबे सिंह ध्रुवे को चुनावी मैदान में उतारा है, जबकि बस्तर लोकसभा से आयतु राम मंडावी को बसपा ने टिकट दिया है। वहीं जांजगीर-चांपा सीट से पार्टी ने दाउराम रत्नाकर को चुनावी मैदान में उतारा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *