मिलिट्री ड्रेस में तिरंगा और तलवार लेकर आरपीएफ पोस्ट में घुस गया सस्पेंड जवान, अफसर पर तान दी तलवार

0 आरपीएफ पोस्ट में घंटे भर चला हंगामा, यात्री बने तमाशबीन

बिलासपुर। सुरक्षा के बड़े-बड़े दावे करने वाले रेल प्रशासन के सारे दावे आज खोखले साबित हो गए। शनिवार को बिलासपुर रेलवे स्टेशन के आरपीएफ पोस्ट में एक जवान नंगी तलवार लेकर घुस आया। उसने अधिकारी पर तलवार तान दी। कुछ देर के लिए तो अधिकारी और वहाँ मौजूद स्टाफ को सांप सूंघ गया। इसके बाद घंटे भर तक हंगामा चलता रहा।

मिली जानकारी के अनुसार नैला निवासी आरपीएफ जवान कुमार सिंह लादेड़ की पोस्टिंग अनूपपुर में थी। करीब 6 महीने पहले उसकी ड्यूटी सारनाथ एक्सप्रेस में थी। लेकिन ड्यूटी के दौरान वह सोता हुआ पाया गया था, जिसकी शिकायत टीटीई ने विभाग से की थी और जांच के बाद इस शिकायत को सही पाया गया। लिहाजा कुमार सिंह लादेड़ को विभाग ने सस्पेंड कर दिया था।

पिछले 6 महीने से सस्पेंशन का दर्द झेल रहा कुमार शनिवार को अपना सस्पेंशन समाप्त कर, बहाल करने की मांग लेकर पहुंचा था। कुमार सिंह ने इस दौरान मिलिट्री वाली ड्रेस पहन रखी थी। पीठ के पीछे उसने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा बांध रखा था और हाथ में उसके एक तलवार थी। इसी अजीबोगरीब हुलिए के साथ वह आरपीएफ पोस्ट पहुंचा और यहां मौजूद पोस्ट प्रभारी दिलीप बस्तियां के साथ भिड़ गया।

कुमार सिंह लगातार यह तर्क दे रहा था कि उसकी गलती इतनी बड़ी भी नहीं है जिसके लिए उसे 6 महीने से निलंबित रखा गया है। इसलिए अगर उसका निलंबन वापस नहीं लिया जाता है तो वह कुछ भी कर सकता है। इसके लिए वह जान देने और लेने की बात करने लगा।

बार-बार तलवार लहरा रहे कुमार सिंह लादेड से जब अधिकारियों ने तलवार लेना चाहा तो गुस्से में उसने दिलीप बस्तियां पर ही तलवार से हमला करने की कोशिश की, लेकिन वहां मौजूद जवानों के बीच बचाव से वह ऐसा नहीं कर पाया। अपने ऊपर हमला होने से दिलीप बस्तियां के हाथ पैर कांप गए वह भी जान बची लाखों पाए कि तर्ज पर वहां से नौ दो गयारह हो गए। आरपीएफ पोस्ट में कानून का रखवाला कानून की धज्जियां उड़ाता रहा और कानून के रखवाले मूकदर्शक बने रहे। करीब घंटे भर बिठाए रखने के बाद जवान को घर भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed