बूथ कार्यकर्ता से हुई मारपीट और अपहरण के केस में आईजी से मिले कांग्रेसी

0 पूर्व विधायक चोवादस की गिरफ्तारी व एसडीओपी मोहले के निलंबन की रखी मांग

0 नन्हे विराट की सकुशल बरामदगी पर आईजी एवं पुलिस टीम का माना आभार

बिलासपुर। बिलासपुर लोकसभा के प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव, विधायिका रश्मि आशीष सिंह, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विजय केशरवानी सहित कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने आईजी प्रदीप गुप्ता से तारबाहर थाने जाकर मुलाक़ात की एवं ज्ञापन सौंपा।

विदित हो कि लोकसभा चुनाव में चुनाव ही के दिन कांग्रेस के बूथ कार्यकर्ता मकराल यादव को पूर्व विधायक चोवादास खाण्डेकर ने निर्वाचन बूथ से उठाकर अपहृत कर लिया था और एक कमरे में बंद कर 15-20 लोगों ने उस कार्यकर्ता की पिटाई की। वर्तमान में मकराल यादव गंभीर हालत में सिम्स में भर्ती हैं जहां उनका इलाज चल रहा है। प्रतिनिधि मंडल ने इसी संदर्भ में आईजी को ज्ञापन सौंपा।
कांग्रेस नेताओँ ने कहा कि लोकसभा चुनाव में निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न हों यह निर्वाचन आयोग एवं प्रशासन की महती ज़िम्मेदारी है। साथ ही चुनाव में कानून व्यवस्था बनाये रखना पुलिस की महती ज़िम्मेदारी है। कांग्रसियों ने कहा, वमुंगेली चुनाव में जिस तरह कांग्रेस के बूथ कार्यकर्ता मकराल यादव को पूर्व विधायक चोवादास खाण्डेकर एवं उनके साथियों द्वारा अपहृत कर उसके साथ मारपीट की गई वह घोर आपराधिक कृत्य है।

इन परिस्थितियों में एसडीओपी लालचंद मोहले ने जिस प्रकार लचर एवं पक्षपात पूर्ण कार्यवाही की वह निंदनीय है। इस ज्ञापन के माध्यम से हम निम्नलिखित मांग करते हैं कि पूर्व विधायक चोवादास खाण्डेकर को इस आपराधिक कृत्य के लिए तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार किया जाए। साथ ही एसडीओपी लालचंद मोहले को उनकी ग़ैर ज़िम्मेदाराना, लचर एवं पक्षपात पूर्ण कार्यवाही के लिए निलंबित किया जाए। इस पर आईजी ने आश्वस्त किया कि तत्काल वे जांच कर इस पर कार्यवाही करेंगे।

नन्हे विराट की सकुशल बरामदगी पर आई जी एवं पुलिस टीम को दी बधाई, कहा-धन्यवाद

कांग्रेस नेताओं ने इन अवसर पर आईजी प्रदीप गुप्ता को नन्हे विराट को सकुशल वापस लाने के लिए महत्वपूर्ण आपरेशन चला कर योजनाबध्द तरीके से कार्य करने के लिए बधाई स्वरूप बुके सौंपा। उन्हें व उनकी टीम को इस सराहनीय कार्य के लिए धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर किसान कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुनील शुक्ला, धर्मेश शर्मा, स्वप्निल शुक्ला, बाटू सिंह, जिला प्रवक्ता मोहम्मद जस्सास सहित अन्य कांग्रेस नेता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed