बिलासपुर सीएमएचओ दफ्तर का नोडल अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार…सोनोग्राफी सेंटर संचालक से मांगे थे एक लाख रुपए…एंटी करप्शन ब्यूरो ने किया अपराध दर्ज…

खबरची बिलासपुर (छत्तीसगढ़) 29 अप्रैल। एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने बिलासपुर के सीएचएमओ कार्यालय में छापेमारी कर नोडल अधिकारी अविनाश खरे को 50 हज़ार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा।

अविनाश खरे ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए रेडीयोलॉजिस्ट राहुल जायसवाल से सोनोग्राफी सेंटर के संरक्षण के लिए 3 लाख रुपए की मांग की थी।
जिले के नोडल अधिकारी ने ये कहते हुए रकम मांगी थी, कि मैं आपके सोनोग्राफी सेंटर में जांच की कार्रवाई नहीं करूंगा। इस एवज में उन्होंने 2 सेंटर के संचालन और सिटी स्कैन मशीन लगाने के लिए 3 लाख रुपए मांगे। वही मशीन लगने के लिए जो एक लाख रकम तय हुई थी उसमें से 25 हज़ार रेडियोलॉजिस्ट ने दे दी थी। साथ ही इसकी शिकायत एसीबी में की।

एसीबी ने वाइस रेकॉर्डिंग व जांच से तस्दीक के बाद दो राजपत्रित अधिकारियों के समक्ष धारा 7 पीसी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर ट्रेप दल का गठन किया। बाकी बची रकम 75 को मोलभाव कर 50 हज़ार में तय किया गया था। आरोपी के बताए समय अनुसार रेडियोलॉजिस्ट राहुल जायसवाल उक्त रकम लेकर सोमवार को सीएमएचओ दफ्तर पहुंचे। उनसे रिश्वत लेते हुए अविनाश खरे को एसीबी ने रंगे हाथ धर दबोचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed