PET-PPHT की परीक्षा स्थगित होने पर CM भूपेश बघेल ने Tweet कर जताया खेद…व्यापमं अध्यक्ष, सलाहकार, चिप्स के सीईओ सहित 8 लोगों को नोटिस…

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा 2 मई को आयोजित होने वाली पीईटी और पीपीएचटी की प्रवेश परीक्षा स्थगित होने पर ट्वीट कर इस परीक्षा में शामिल होने वाले विधार्थियों से खेद व्यक्त किया है और कहा है कि इन बच्चों को होने वाली परेशानियों का उन्हें अहसास है। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में प्रदेश के मुख्य सचिव को इस घटना के जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करने के।निर्देश दिए। इस पर मुख्य सचिव ने तत्काल कार्रवाई करते हुए व्यापम की अध्यक्ष उमादेवी, व्यापम के सलाहकार प्रदीप चौबे, चिप्स के सीईओ देव सेनापति, चिप्स के अतिरिक्त सीईओ परियाल सहित 8 लोगों को कारण बताओ नोटिस जार किया है।

“मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा है कि पीईटी और पीपीएचटी प्रवेश परीक्षा के स्थगित होने से बच्चों को होने वाली परेशानी का अहसास मुझे है। मैं सभी बच्चों और उनके अभिभावकों से व्यक्तिगत तौर पर खेद व्यक्त करता हूं। इसके लिए जि़म्मेदार अधिकारियों से जवाब तलब किया गया है। सुनिश्चित किया जाएगा कि भविष्य में ऐसा न हो।”

ज्ञात हो कि व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा 2 मई को होने वाली प्री इंजीनियरिंग टेस्ट (पीईटी) की परीक्षा स्थगित कर दी है। परीक्षा के लिए अब नई तारीख की घोषणा जल्द कर दी जाएगी। परीक्षा स्थगित करने के पीछे वजह चिप्स के सर्वर में आई खराबी है, जिसके कारण कई परीक्षार्थी ऑनलाईन प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं कर पाए हैं।

व्यापम के सलाहकार डॉ. प्रदीप चौबे ने बताया कि चिप्स के सर्वर में 30 अप्रैल की रात्रि से आई तकनीकी परेशानी की वजह से अनेक परीक्षार्थी प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं कर पाए थे, जिसकी वजह 2 मई को होने वाली परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। परीक्षा की आगामी तारीख के निर्धारण के पश्चात परीक्षार्थियों को व्यापम की ओर से ऑनलाइन प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed