रिश्वत की दूसरी किस्त लेते रंगे हाथ पकड़ाया पटवारी, ACB ने किया गिरफ्तार…

0 जमीन में नामांतरण के नाम पर ले शिविर के दौरान ले रहा था घूस

बलौदाबाजार 4 जून 2019। एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने रिश्वत की दूसरी क़िस्त 5 हजार रुपए लेते एक पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। पटवारी जमीन की पर्ची में नाम दर्ज कराने के नाम पर एक ग्रामीण से ये घूस ले रहा था। पटवारी का नाम नरेंद्र बोरसे बताया जा रहा है। बलौदाबाजार जिले के पवनी गांव के स्कूल में बच्चो का आय जाति बनाने चल रहे शिविर से उसे गिरफ्तार किया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक, बिलाईगढ़ तहसील अंतर्गत हल्का नंबर 8 के पटवारी द्वारा पवनी गांव के किसान ओमप्रकाश से अपने खेत के पर्ची को तीन भाइयो के नाम में अलग अलग बनवाने के लिए पटवारी के पास आवेदन दिया गया था. जिसमे पटवारी नरेन्द्र बोरसे के द्वारा ग्राणीण से पहले 15 हजार का घूस मांगा था, जिस पर किसान ने पैसा देने में असमर्थता जताई।

बाद में 9 हजार में बात तय हुई, जिसमे पीड़ित किसान से 2 हजार पटवारी को दे चुका था।मंगलवार को उसकी दूसरी किस्त 5 हजार रुपए दी। इसी समय एंटी करप्शन ब्यूरो ने पटवारी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

पीड़ित किसान ने बताया, पटवारी उससे बार बार पैसे की मांग कर रहा था, और पर्ची बनाने का काम नही कर रहा था। तब उसने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो रायपुर में की।आज पटवारी को रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed