जमीन की हेराफेरी का मामला: निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज

रायपुर। निलंबित आईपीएस अधिकारी मुकेश गुप्ता के खिलाफ दुर्ग जिले के सुपेला थाने में एक और आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।
इसे लेकर माणिक मेहता ने शिकायत दर्ज कराई है। माणिक की बहन मिक्की मेहता के साथ मुकेश गुप्ता ने गंधर्व विवाह किया था। शादी के कुछ दिनों बाद मिक्की की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।

श्री गुप्ता पर आरोप लगाया गया है कि दुर्ग जिले के एसपी के पद पर रहते हुए उन्होंने कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर साडा की मोतीलाल आवासीय योजना में भूखंड का आबंटन अपने नाम कराया था। यह आबंटन साडा भंग होने के बाद कराया गया। पुलिस में दर्ज प्रकरण के मुताबिक, मुकेश गुप्ता ने साडा भिलाई के पूर्व पदेन सदस्य होने के नाते अपने पद व प्रभाव का दुरूपयोग करते हुए साडा भंग होने के एक दिन बाद ही 9 जून 1998 को 2928 वर्गफुट भूखंड के बदले उससे लगभग दोगुने भूखंड 5810 वर्गफुट की रजिस्ट्री कराई। चेक की राशि 13 जून को मिली।

आरोप है कि जमीन क्रय करने पश्चात मुकेश गुप्ता ने उस पर भवन निर्माण कराया। इस मामले की शिकायत होने बाद मकान को 42 लाख रुपये में बेच दिया और दिल्ली में 1 करोड़ 5 लाख रुपये का घर खरीदा। मकान को पहले लगभग 27 लाख रुपये में बेचने की सूचना मुकेश गुप्ता ने विभाग को लिखित रूप से दी थी। सौदा निरस्त होने की जानकारी विभाग को दी गई, लेकिन अगले ही दिन नए विक्रेता से उसी संपत्ति का सौदा 42 लाख रुपये में किया गया।
पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *