बिग ब्रेकिंग : बिलासपुर में 72 नए मरीज़ प्रदेश में 267 नए मरीज, 2 मौत , 228 डिस्चार्ज,,,

छत्तीसगढ़ कोरोना संक्रमण की जकड़ में है, हर रोज आंकड़ा 200 के पार जा रहा है। प्रदेश में आज कुल नए 267 कोरोना पॉजीटिव मरीजों की पहचान की गई है जिसमे जिला रायपुर पहले पायदान पर रहा 88 तो वही बिलासपुर दूसरे पायदान पर यहाँ से कुल 72 मरीज मिले है, इसी तरह दुर्ग से 49 , राजनांदगांव से 18 , बलौदाबाजार से 14 , महासमुंद से 05 , बेमेतरा व कबीरधाम से 04-04 , गरियाबंद , जांजगीर – चांपा , कोरिया , बस्तर व कांकेर से 02-02 , रायगढ़ , बालोद व सरगुजा से 01-01 पॉजीटिव मरीज मिले हैं। इन सभी मरीजों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। कहा जा रहा है कि प्रदेश में मरीजों आंकड़े रात तक और बढ़ सकते हैं। फिलहाल जो नए मरीज सामने आए हैं, उनसे संपर्क में आने वालों की जांच-पहचान जारी है।

वहीं आज 2 संक्रमितों की मौत भी हुई है, प्रदेश में अब तक 45 संक्रमितों की हुई मौत हुई है। वहीं 228 मरीज स्वस्थ होने उपरांत डिस्चार्ज किये गए है। बता दें कि अब प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 2646 है।

2 संक्रमितों की मौत

प्रदेश में आज दो मौतों में एक रायपुर और दूसरा बिलासपुर में हुआ है। रायपुर के शदाणी दरबार में 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है। उसे एम्स में 25 जुलाई को भर्ती कराया गया था। वहीं बिलासपुर के मस्तूरी में 35 वर्षीय एक महिला की मौत हुई है। वो बिलासपुर के प्राइवेट हास्पीटल में भर्ती थी, केंसर समेत अन्य बीमारी से पीड़ित थी, जिसका इलाज चल वह था। उसे बाद में 25 जुलाई को मेडिकल कालेज रायपुर भेजा गया था, जहां उसकी मौत हो गई। जांच में उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

रायपुर में आज 88 नए मरीज

कोरोना वायरस को लेकर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से बड़ी खबर सामने आई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 88 नए कोरोना मरीज की पहचान की गई है. जिसमे आरक्षक, हाउसवाइफ, स्टूडेंट और BSF के जवान संक्रमित हुए है. और पंडरी, आनंद नगर, डगनिया, एकता नगर, सरदानी दरबार, मोमिन पारा, तात्यापारा, टिकरापारा, लाखे नगर में मिले है।

बिलासपुर में 72 नए पॉजिटिव

आज जिले में कोरोना विस्फोट हुआ है, एक ही दिन में जिले में अब तक 72 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है। जिनमें बिलासपुर शहर से 45, चकरभाठा क्षेत्र से 3, मस्तूरी क्षेत्र से 20, बिल्हा क्षेत्र से 3 और कोटा क्षेत्र से 1 संक्रमित पाए गए हैं। इन मरीजों में से अकेले बिलासपुर केंद्रीय जेल से ही 29 मरीज है। इनमें से 7 जेल प्रहरी और 22 कैदी है।

बिलासपुर में आज मिले मरीजों में 29 कोरोना संक्रमित जेल से पाए गए है जिनमे 7 प्रहरी हैं, जो संक्रमित कैदी के संपर्क में आने से संक्रमित हुए है, तो वही 22 कैदी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बतादें पाए गए नए संक्रमितों में हाईकोर्ट के 3 कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाए गए है। एक साथ सामने आए 72 कोरोना संक्रमितों में सिम्स की महिला डॉक्टर भी शामिल है। जो गायनिक विभाग में पदस्थ है।

जाकारी के मूताबिक बुढ़ार से आए बुजुर्ग की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है, जिसका इलाज मंगला चौक स्थित नारायणी अस्पताल में चल रहा था, इसी बीच उसकी तबियत बिगड़ने पर उसका जांच सैम्पल लिया गया था, जिसमे बुजुर्ग कोरोना संक्रमित पाया गया है।

जिले में पहली बार एक साथ इतने कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। जिनमे मंगला चौक, सरकंडा क्षेत्र से भी कोरोना संक्रमित पाए गए, इनमे हाईकोर्ट की कर्मी भी शामिल है। वही हालही में सरकंडा क्षेत्र में स्थित डिग्निटी शोरूम के संचालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद आज संचालक के परिवार से 2 सदस्य और शोरूम में काम करने वाले एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

गौरतलब है, कि कोटा में पदस्थ पटवारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब उनके परिवार से चार सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाए गए है। जो मस्तूरी के रहने वाले है। चकरभाठा क्षेत्र से 7 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई इनमे भी हाइकोर्टकर्मी शामिल है।

You may have missed