मीडियाकर्मियों पर नक्सली हमले की रायपुर प्रेस क्लब ने की कड़ी निंदा

0 रायपुर प्रेस क्लब ने शहीद अच्युतानंद साहू को दी भावभीनी श्रद्धांजलि
0 शहीद कैमरापर्सन के परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता देने की मांग

(घायल, मोरमुकुट)

रायपुर। बस्तर के दंतेवाड़ा में दूरदर्शन (डीडी) न्यूज़ के पत्रकार साथियों पर नक्सली हमले की रायपुर प्रेस क्लब ने कड़ी निंदा की है। इस हमले में कैमरापर्सन अच्युतानंद साहू शहीद हुए हैं व एक पत्रकार साथी मोरमुकुट घायल हुए हैं। शहीद अच्युतानंद साहू के प्रति प्रेस क्लब परिवार भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। साथ ही घायल साथी के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की गई। हमले में शहीद जवानों के प्रति भी प्रेस क्लब परिवार ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। प्रेस क्लब अध्यक्ष दामु आम्बेडारे ने प्रदेश में चुनाव के दौरान पत्रकारों की समुचित सुरक्षा मुहैया कराने की मांग चुनाव आयोग से की है। उन्होंने घटना की कड़ी निंदा करते हुए इसे नक्सलियों की कायराना हरकत करार दिया है। उन्होंने कहा कि नक्सलियों के चुनाव के दौरान पत्रकारों के कार्य में बाधक नहीं बनने की बात कही थी, लेकिन लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला साबित करता है कि वे अपनी कायराना हरकत से बाज नहीं आने वाले। श्री आम्बेडारे ने शहीद कैमरापर्सन अच्युतानंद साहू के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि तत्काल प्रदान करने की मांग की है।
रायपुर प्रेस क्लब ने भाजपा प्रवक्ता के उस बयान की भी कड़ी निंदा की है, जिसमें उन्होंने एक पत्रकार साथी व तीन जवानों की शहादत को छुटपुट घटना करार दिया है।

शोकसभा, शाम को निकालेंगे केंडल मार्च :-

✒ रायपुर प्रेस क्लब में कल 31.10. 2018 को दोपहर 2:00 बजे शोकसभा आयोजित की गई है। प्रेस क्लब अध्यक्ष दामु आम्बेडारे, महासचिव प्रशांत दुबे, उपाध्यक्ष प्रफुल्ल ठाकुर, कोषाध्यक्ष शगुफ्ता शीरीन, संयुक्त सचिव अंकिता शर्मा, गौरव शर्मा ने सभी सदस्यों से समय पर उपस्थिति का आग्रह किया है। शोकसभा के बाद पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयुक्त को ज्ञापन दिया जाएगा। शहीद अच्युतानंद साहु को श्रध्दांजली देने शाम 6:00 बजे रायपुर प्रेस क्लब, मोतीबाग से जयस्तंभ चौक तक कैंडल मार्च निकाला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *