सतर्कता सप्ताह सिर्फ औपचारिकता नहीं, इसके संदेश को अन्तर्मन में उतारने की जरूरत – जस्टिस त्रिपाठी

0 एसइसीआर में भ्रष्टाचार उन्मूलन पर हुई गोष्ठी

बिलासपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मुख्यालय में ’सतर्कता जागरूकता सप्ताह’ के अंतर्गत “भ्रष्टाचार उन्मूलन – एक नये भारत का निर्माण” (Eradicate Corruption – Build a New India) विषय पर जस्टिस अजय कुमार त्रिपाठी, मुख्य न्यायाधीश, उच्च न्यायालय, छ.ग. के मुख्य आतिथ्य में शनिवार को संगोष्ठी का आयोजन किया गया
इस अवसर पर माननीय न्यायमूर्ति जस्टिस त्रिपाठी को रेलवे सुरक्षा बल द्वारा गार्ड आफ आनर दिया गया ।

महाप्रबंधक सुनील सिंह सोइन ने जस्टिस त्रिपाठी का स्वागत करते हुए इस जोन में हो रहे विभिन्न कार्यो व उपलब्धियों की एक झलक प्रस्तुत की। वरि. उपमहाप्रबंधक एवं मुख्य सतर्कता अधिकारी अमित कुमार सिंह द्वारा जस्टिस त्रिपाठी का सभी अधिकारियों से परिचय कराया गया।
जस्टिस ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत साफ-सफाई के स्तर की मुक्त कंठ से प्रशंसा की और इसे बरकरार रखने हेतु प्रोत्साहित किया। उन्होंने बाहरी स्वच्छता के साथ आंतरिक स्वच्छता को भी बढ़ाने की सीख दी । उन्होंने कहा कि सतर्कता सप्ताह एक औपचारिकता मात्र नहीं है। इसके संदेश को अन्तर्मन में उतारने की जरूरत है। हमें अपनी जिम्मेदारियों का अहसास करते हुए अपने जीवन को कुछ इस प्रकार से ढालना चाहिए कि हमारा प्रत्येक व्यवहार किसी भी कसौटी पर खरा उतर सके उन्होंने रेलवे की मूल महत्ता को भी याद दिलाया कि रेलवे न केवल एक परिवहन का साधन है, बल्कि देश के विभिन्न संस्कृतियों, भागों को जोड़ने का कार्य करती है। इसका विकास देश की एकता और अखंडता को बल देता है ।

इस अवसर पर जस्टिस अजय कुमार त्रिपाठी, सुनील सिंह सोइन, महाप्रबंधक, रेलवे के मुख्य सतर्कता अधिकारी अमित कुमार सिंह द्वारा सतर्कता बुलेटिन – 2018 का विमोचन भी किया गया। इस अवसर पर समस्त विभागाध्यक्ष व अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *