62 नक्सलियों ने बस्तर आईजी विवेकानंद के सामने किया सरेंडर, 51 ने भरमार बंदूक भी सौंपी, दूसरी तरफ बीजापुर में चुनाव का बहिष्कार

जगदलपुर। नारायणपुर में मंगलवार को बड़ी संख्या में नक्सलियों ने हथियारों के साथ आईजी विवेकानंद के समक्ष आत्म समर्पण कर दिया। वहीं, बीजापुर में नक्सलियों ने विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने के लिए पर्चे फेंके और बैनर लगाए हैं। जबकि अगवा किए गए एक ग्रामीण की हत्या करने की भी सूचना है।
नारायणपुर में 62 नक्सलियों ने बस्तर आईजी विवेकानंद के सामने सरेंडर कर दिया। सरेंडर करने वाले 51 नक्सलियों ने भरमार बंदूक भी सौंपी। आत्मसमर्पण के बाद नक्सलियों ने कहा कि हमने अपने जीवन का अनमोल समय खो दिया, अब मुख्यधारा से जुड़कर काम करेंगे।

…और इधर अगवा किए गए ग्रामीण की हत्या

दूसरी ओर बीजापुर के गंगालुर से अगवा किए गए दो ग्रामीणाें में से एक की नक्सलियों ने हत्या कर दी है। जबकि दूसरे ग्रामीण को मारपीट कर छोड़ दिया। अगवा किए गए दोनों ग्रामीण पोद्दापारा गंगालूर के रहने वाले थे। ग्रामीणों को अगवा फिर हत्या मामले में मुखबिरी की आशंका है।
नक्सलियों ने रविवार शाम गंगालूर के बद्देपारा गांव से दो ग्रामीणों का अपहरण किया था।इनमें से एक ग्रामीण की हत्या कर दी। मृत ग्रामीण का नाम आयतु हेमला बताया जा रहा है। हत्या कर शव को गंगालूर के नजदीक फेंक दिया। शव के पास नक्सलियों ने पर्चे भी फेंके, जिसमे ग्रामीण को पुलिस का मुखबिर बताया है।

चुनाव बहिष्कार के लगाए पोस्टर-बैनर :-

बीजापुर के ही भोपालपटनम ब्लॉक में देर रात नक्सलियो ने चुनाव बहिष्कार के लिए पर्चे फेंके और बैनर लगाए। नक्सलियों ने विधानसभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया है। बैनर में नक्सलियों ने भाजपा को हटाने की बात कही है।

0 बताया जा रहा है कि ये पर्चे दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी ने फेंके हैं। पर्ची में नक्सलियों ने विधानसभा चुनाव के बहिष्कार का आम जनता से अपील की है।

0 वोट मांगने आने वाले राजनीतिक दल के लोगों को मार भगाने का किया भी जिक्र पर्चे में है। नक्सलियों ने दीवारों पर नारे भी लिखे, और प्रत्याशियों के पर्चों पर लाल निशान लगा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *