दहेज के लिए पत्नी को जला दिया जिंदा, हालत नाजुक, आरोपी गिरफ्तार

0 मल्हार चौकी क्षेत्र ग्राम चकरबेड़ा की घटना

0 दो साल पहले ही हुई थी शादी

बिलासपुर। दो साल पहले ही शादी हुई, और आरोपी पति ने दहेज के लिए पत्नी को जिंदा जला दिया। पत्नी की हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर रिमांड पर जेल भेज दिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, ग्राम बुटरा भांवर थाना मुलमला निवासी नेहा की शादी वर्ष 2016 में मस्तूरी थानान्तर्गत मल्हार चौकी क्षेत्र ग्राम चकरबेड़ा के आरोपी प्रेम सागर पिता दिलहरन घृतलहरे (28) से हुई थी। दहेज में मोटरसाइकिल व घरेलू सामान नहीं लाने की बात कहकर वह शादी के तीन माह बाद से ही नेहा को परेशान करने लगा। उससे मारपीट करता था।

2.11.18 की शाम 6 बजे आरोपी प्रेम सागर घृतलहरे ने नेहा पर मिट्टी तेल डालकर उसे जिंदा जला दिया। नेहा को इलाज के लिए बर्न ट्रामा सेन्टर में भर्ती कराया गया है। नेहा के पिता देवानंद खांडेकर की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी पति प्रेम सागर के खिलाफ धारा 498ए,307 भादवि 4क दहेज अधिनियम के तहत अपराध पंजीबध्द किया। विवेचना के दौरान प्रार्थी व गवाहों का कथन लेखबध्द कर घटना स्थल से माचिस व जली तिली,मंगल सूत्र,चूड़ी के टुकड़े, मिट्टी तेल का डिब्बा,जले कपड़े आदि जब्त किए गए। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *