विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण : आज से थम गया प्रचार का शोरगुल, बिलासपुर सहित 72 सीटों पर मतदान 20 को

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में बिलासपुर जिले की 7 सीटों समेत 72 सीटों पर 20 नवम्बर को मतदान होना है। इन सीटों पर चुनाव प्रचार के लिए प्रत्याशियों के पास रविवार शाम तक का समय था। इससे रविवार तक सभी सीटों पर प्रत्याशियों ने जोर शोर से रैली निकालकर अपना प्रचार किया। गली-मोहल्ले में मतदाताओं तक पहुंचकर अपने लिए समर्थन व आशीर्वाद मांगा। इसके साथ ही आज शाम से प्रचार का शोरगुल थम गया। अब कोई भी प्रत्याशी रैली या सभा आयोजित नहीं कर सकेगा। बाजे-गाजे व भीड़ के साथ जनसंपर्क की अनुमति भी नहीं होगी। हालांकि प्रत्याशी आदर्श चुनाव आचरण संहिता का पालन करते हुए व्यक्तिगत रूप से मिलजुल सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ की 90 में से 18 सीटों के लिए पहले चरण के निर्वाचन में 12 नवम्बर को मतदान पूर्ण हो चुका है। यहाँ राजनांदगांव की 6 व बस्तर की 12 सीटों पर चुनाव लड़ रहे 190 उम्मीदवारों के भाग्य एवीएम में कैद हो चुके हैं।

अब दूसरे चरण के निर्वाचन में 20 नवंबर मंगलवार को 72 सीटों पर मतदान होना है। इनमें बिलासपुर संभाग की 24, दुर्ग संभाग की 14, रायपुर की 20 और सरगुजा संभाग की 14 सीटें शामिल हैं।

बिलासपुर जिले में 7 सीटें :-

  1. बिलासपुर
  2. बेलतरा
  3. बिल्हा
  4. तखतपुर
  5. मस्तूरी
  6. कोटा
  7. मरवाही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed