विधानसभा चुनाव: नतीजे आने से पहले ही सरकार बनाने की तैयारी में जुटी कांग्रेस, राहुल गाँधी ने नेताओं को बुलाया दिल्ली

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग संपन्न हो जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओ को दिल्ली पहुँचने के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है कि इन नेताओं के साथ राहुल गांधी संभावित परिदृश्य पर चर्चा करेंगे और आगे की रणनीति पर भी मंथन करेंगे। राहुल गाँधी के निर्देश के बाद कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह के अलावा कुछ और सीनियर नेता राज्य में मतदान और आगे की स्थितियों के बारे में जानकारी देने के लिए दिल्ली पहुँच चुके हैं।

सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश और छ्त्तीसगढ़ के नेताओं को उनके चुनावी आकलन के साथ आने को कहा था। इसके पीछे कारण ये बताया जा रहा है कि कांग्रेस मतगणना से पहले ही रणनीति तैयार करना चाहती है। कांग्रेस हाइकमान का आकलन है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस को लगभग 115 के सीटें मिल सकती हैं।

इसी के चलते पार्टी को आशंका है कि इसमें थोड़ी बहुत कमी रही तो बहुमत के लिए अभी से तैयारी कर लेनी चाहिए, क्योंकि पार्टी यहां पर गुजरात जैसी स्थिति बनने देने के पक्ष में नहीं है, क्योंकि गुजरात विधान सभा चुनाव में भी कांग्रेस बहुमत के करीब पहुंचकर रह गई थी, इसलिए मध्य प्रदेश में सारे इंतजाम करने के लिए पार्टी अभी से तैयारियों में लग गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *