2 करोड़ रुपये नकद के साथ पकड़ाया विधायक, गरीब बनकर घूमता था

नई दिल्ली। आयकर विभाग ने शुक्रवार (मार्च 08, 2019) को आम आदमी पार्टी के उत्तम नगर से विधायक नरेश बाल्यान के घर पर छापेमारी की। बताया जा रहा है कि, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने ₹2 करोड़ कैश बरामद किए हैं। इनकम टैक्स की टीम फिलहाल नरेश बाल्यान से पूछताछ कर रही है।

दरअसल, आईटी टीम उनके ठिकाने पर छापा मारने पहुँची ही थी, तभी AAP विधायक बाल्यान वहाँ ₹2 करोड़ के साथ अधिकारियों से टकरा गए थे। टीम ने इसके बाद उन्हें पकड़ लिया था। आयकर विभाग ने नरेश बाल्यान को द्वारका सेक्टर 12 पॉकेट 6 के फ्लैट नंबर 86 से पकड़ा है। बताया जा रहा है कि यह फ्लैट किसी प्रॉपर्टी डीलर का ऑफिस है। आयकर विभाग की दो टीमों ने ये छापेमारी की थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह दफ्तर प्रदीप सोलंकी नाम के प्रॉपर्टी डीलर का बताया जा रहा है। प्रदीप सोलंकी की पहले मौत हो चुकी है। आयकर विभाग ने विधायक बाल्यान के साथ उनके एक रिश्तेदार को भी पकड़ा है। इनकम टैक्स विभाग के 8 अधिकारियों की टीम विधायक और सोलंकी के रिश्तेदार से पूछताछ कर रही है।

‘रुपया जिससे भी मिलता है ले लो’ जैसे कालजयी वाक्य कहने वाले आम आदमी पार्टी अध्यक्ष अरविन्द केजरीवाल ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि उनके पास हरियाणा में चुनाव लड़ने के लिए रूपए नहीं हैं। जबकि उनके विधायक करोड़ों रुपए लेकर खुलेआम घूम रहे हैं।

आप विधायक बाल्यान इससे पहले विवादों में तब घिरे थे, जब उन्होंने दावा किया था कि दिल्ली के पूर्व मुख्य सचिव अंशु प्रकाश जैसे अधिकारियों को विकास कार्य में बाधा डालने के लिए पीटा जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed