गौपालक से दो रूपए किलो की दर से खरीदा गया 13 किलो गोबर ,मोपका गौठान से गोधन न्याय योजना का हुआ शुभांरभ,,,

बिलासपुर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की महत्वाकांक्षी गौधन न्याय योजना का शुभारंभ आज जिले के मोपका शहरी गौठान के योजना की प्रभारी एवं संसदीय सचिव सुश्री शकुंतला साहू ने किया। इस अवसर पर बिलासपुर विधायक शैलेष पाण्डेय, कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह ठाकुर, नगर निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय विशेष रूप से उपस्थित थे।
सुश्री साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा विलुप्त होती जा रही परंपराओं को पुनर्जीवित करने का कार्य किया जा रहा है। गौपालकों के हित में लिया गया यह निर्णय आने वाले समय में राज्य के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। छत्तीसगढ़ के प्रथम त्यौहार हरेली के दिन इसकी शुरूआत की जा रही है। कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने कहा कि इस योजना के प्रभावी क्रियान्वयन से एक ओर जैविक खेती को बढ़ावा मिलेगा एवं दूसरी ओर शहरी तथा ग्रामीण स्तर पर रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि इससे पशुपालकों की आय में बढ़ोत्तरी होगी।

जब महापौर द्वारा खरीदे गए गोबर की टोकरी संसदीय सचिव ने अपने सर पर रखी

कार्यक्रम के दौरान उस समय रोचक नजारा उपस्थित हो गया,जब कार्यक्रम की शुरुआत में एक ग्रामीण से महापौर श्री रामशरण यादव ने 2 रुपय प्रति किलो के हिसाब से 13 किलो गोबर खरीदा। महापौर श्री यादव द्वारा खरीदे गए गोबर से भरी टोकरी को संसदीय सचिव सुश्री शकुंतला साहू ने उठाकर अपने सर पर रखा। कार्यक्रम के दौरान संसदीय सचिव समेत सभी जनप्रतिनिधियों अधिकारियों ने गौठान का निरीक्षण भी किया गया।

You may have missed