दिल्ली की तरह अब बिलासपुर के शहरीय क्षेत्र में मोबाइल मेडिकल की मिलेगी जल्द सुविधा , कलेक्टर ने दिए योजना के क्रियान्वयन के निर्देश,,,

अरबन पब्लिक सोसायटी बिलासपुर की साधारण सभा की बैठक आयोजित


मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना का शीघ्र क्रियान्वयन होगा शहरी क्षेत्र में


बिलासपुर बिलासपुर के शहरी क्षेत्र में मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना का शीघ्र क्रियान्वयन होगा। इस संबंध में कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर की अध्यक्षता में आयोजित अरबन पब्लिक सोसायटी बिलासपुर की साधारण सभा की बैठक में साईराम टेक्नो मेनेजमेंट साॅल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड भोपाल को न्यूनतम दर पर कार्य करने के लिए अनुबंधित करने हेतु निर्णय लिया गया।
नगर निगम बिलासपुर आयुक्त प्रभाकर पांडेय ने बताया कि उक्त कंपनी से सात वर्ष के लिए अनुबंध किया जायेगा। प्राप्त न्यूनतम दर पर प्रति दो वर्ष उपरांत पांच प्रतिशत की वृध्दि देय होगी। मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के क्रियान्वयन के तहत टेक्नो कम्पनी द्वारा 4 मोबाईल मेडिकल यूनिट लेब सहित प्रदान किया जायेगा। इस यूनिट में एम.बी.बी.एस. डाॅक्टर, स्टाॅफ नर्स, फार्मासिस्ट सहित पांच व्यक्ति कार्यरत होंगे ।
कलेक्टर ने निर्देश दिया कि सप्ताह में 6 दिन मोबाईल यूनिट स्लम एरिया के साथ साथ अन्य गली मोहल्लों में भी अपनी सेवायें दे जिससे अधिक से अधिक लोगों को इसका फायदा मिले। मोबाईल मेडिकल यूनिट का रूट चार्ट पार्षदों को भी उपलब्ध कराये और इसका प्रचार प्रसार भी करे। उन्होनें मोबाईल मेडिकल यूनिट के लिए जल्द से जल्द वर्क आॅर्डर जारी करने का भी निर्देश दिया है।

You may have missed