निगम मंडलों की दूसरी सूची तैयार करने के लिए हुई बैठक रही बेनतीजा,पुनिया ने बैठक के बाद कहा ,तत्काल कोई सूची जारी नही हो रही ,,,

रायपुर – छत्तीगसढ़ के निगम-मंडल और प्रदेश संगठन को लेकर मुख्यमंत्री निवास पर हुई कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक बेनतीजा रही। जातीय और क्षेत्रीय समीरकण पर करीब साढ़े तीन घंटे तक मंथन चला, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की मौजूदगी में निगम-मंडल के दावेदारों पर सबसे पहले चर्चा हुई, इसके बाद प्रदेश संगठन, जिला संगठन और ब्लाक संगठन के नामों पर चर्चा हुई। निगम-मंडल के लिए दस विधायकों के नाम पर विचार हुआ, हालांकि किसी का नाम तय नहीं हुआ है।

बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने साफ किया कि तत्काल कोई सूची जारी नहीं हो रही है। यह एक लंबी प्रक्रिया है।
बैठक में निगम-मंडल सहित कई और मुद्दों पर चर्चा हुई है, आगे और चर्चा करने के बाद निगम मंडलों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

पुनिया ने कहा कि बैठक में कुछ नामों पर चर्चा हुई है। नाम तय करने के लिए नीति भी निर्धारित की गई है। यह निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है। पुनिया ने इशारों में ही साफ कर दिया कि यह अंतिम सूची नहीं होगी। इस सूची के बाद भी कई सूची क्षेत्रीय और जातिगत समीकरण के आधार पर जारी होगी। पुनिया ने कहा कि ऐसा नहीं है कि आज मंथन हुआ और तुरंत सूची जारी कर दी जाए। उन्होंने प्रक्रिया के बारे में बताया कि उम्मीदवारों का बायोडाटा तैयार कर एआइसीसी (अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी) को भेजा जाता है। राष्ट्रीय अध्यक्ष से अनुमोदन लिया जाता है, फिर मुख्यमंत्री संबंधित विभागों से आदेश जारी करवाते हैं। इसकी लंबी प्रक्रिया है। पुनिया से जब यह सवाल किया गया कि किन नामों पर चर्चा हुई, तो उन्होंने कहा कि सूची जारी होने के बाद नामों का पता लग जाएगा। इसमें पहले से अंदाजा नहीं लगाया जा सकता।

You may have missed