जिले में कांग्रेस के टिकट वितरण से कुर्मी समाज आक्रोशित, बेलतरा से बढ़ सकती राजेंद्र की मुश्किलें

बिलासपुर। टिकट वितरण को लेकर जहां उम्मीद में बैठे नेता और घोषित उम्मीदवारों के बीच तनातनी चल रही है। वहीं अब सामाजिक आक्रोश भी नजर आने लगा है। जिस तरह प्रदेश में साहू समाज को खुश करने दोनों राष्ट्रीय पार्टियां भाजपा और कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं, इसे देखते हुए कुर्मी समाज के लोग भी समाज से उम्मीदवार घोषित करने को लेकर अड़े हुए हैं। मंगलवार को पत्रकार वार्ता में प्रदेश कुर्मी क्षत्रिय मंच ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस में जिले से उनके समाज के एक भी उम्मीदवार को टिकट देने की घोषणा नहीं की गई है। वर्ष 2003 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से सीपत विधानसभा से चुनाव लड़े रमेश कौशिक यह कहते हैं कि उन्हें इस बार चुनाव में भूपेश बघेल ने वादा किया था कि कुर्मी समाज से बिलासपुर जिले के सात विधानसभा में किसी एक विधानसभा से उम्मीदवार कुर्मी समाज से होगा। लेकिन जिले के 5 विधानसभा में कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित कर दिया है, इनमें एक भी उम्मीदवार कुर्मी समाज से नहीं है। अब बचे 2 विधानसभा यानी कोटा और बिलासपुर विधानसभा सीट पर अब तक उम्मीदवारों के नाम तय नहीं किए गए हैं। कुर्मी समाज अपने समाज से उम्मीदवार घोषित करने कह रहे हैं। समाज के प्रदेश अध्यक्ष डॉ निर्मल कुमार नायक ने साफ तौर पर कह दिया है कि यदि कुर्मी समाज से उम्मीदवार घोषित नहीं किया जाएगा तो वे भविष्य में वे क्षेत्रीय पार्टी बना सकते हैं और सामाजिक के अलावा अन्य समाज के लोगों को भी अपने पार्टी से जोड़ेंगे। जहां एक तरफ बेलतरा विधानसभा से कांग्रेस ने राजेंद्र साहू को उम्मीदवार घोषित किया है, वहीं इसी सीट से उम्मीद लगाए बैठे रमेश कौशिक कांग्रेस पार्टी के घोषणा से काफी नाखुश हैं। उनका कहना है कि जब समाज और कांग्रेस के बीच साथ देने का फैसला करना होगा तो वह समाज का समर्थन करेंगे। रमेश कौशिक की बातों से महसूस होता है कि वे बेलतरा से कांग्रेस के टिकट मिले राजेंद्र साहू से नाखुश हैं। हो सकता है कि वे आगे इस आक्रोश को दूर करने चुनाव में कांग्रेस का साथ ना दें।

कहीं ना कहीं महसूस होता है कि सामने से नहीं तो भीतरघात हो सकता है। पत्रकारों से चर्चा करने साहू समाज के पदाधिकारी और सदस्य बड़ी संख्या में प्रेस क्लब पहुंचे थे। साफ तौर पर उनका आरोप है कि कांग्रेस ने उनके समाज की अनदेखी की है ।

राजेंद्र ने कहा कौशिक देंगे साथ-

वहीं इस मामले में बेलतरा विधानसभा सीट से नाम की घोषणा हुए राजेंद्र कुमार साहू का कहना है कि उन्होंने रमेश कौशिक से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया है और उम्मीद है कि वे उनका साथ देंगे। राजेंद्र साहू मंगलवार को नामांकन पत्र लेने कलेक्टोरेट आए थे। कहते हैं कि रमेश कौशिक ने उनसे वादा किया है कि वे चुनाव में उनका साथ देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *