Saturday, July 27, 2024
Khabarchi

Khabarchi - Raigarh No 1 News Website, Chhattisgarh

https://khabarchi.in/
हमसे जुड़िये
BREAKING
रायगढ़ विधानसभा सीट से पूर्व डीडीसी सदस्य वासुदेव यादव की दावेदारी    रायगढ़ शहर की बन रही सड़क पर उठ रहे सवाल    बरसते मौसम में शहर में डामर सड़क बनवाई जा रही    बीजेपी नेता गुरुपाल भल्ला ने विधायक से कोतरा रोड आरओबी को लेकर पूछा सवाल    नगर निगम में 8 करोड़ फायदे का बजट पेश किया गया      
रायगढ़ का बच्चा–बच्चा आज जय श्रीराम बोलेगा...वर्धा का मशहूर ढोल आ रहा, पूरा शहर राम के नाम से सजा
  @ खबरची ब्यूरो
30 Mar, 2023


रायगढ़। यूं तो धार्मिक भावना अपने हिसाब से असर छोड़ती है लेकिन जब बात भगवान श्रीराम की हो तो पूरा रायगढ़ शहर एक माला में पिरोया हुआ दिखाई देता है। कुछ ऐसा ही नजारा बना हुआ है गुरुवार की रामनवमी के लिए जब शहर का लगभग इलाका राम के नाम से सज गया है।
पिछले 10 वर्षों से ऐतिहासिक तरीके से मनाए जाने वाली रामनवमी की तैयारी इस वर्ष भी रामभक्तों के लिए यादगार रहने वाली है। शहर के नटवर स्कूल मैदान से रामभक्तों का कारवां जय श्रीराम के उद्घोष के साथ निकलेगा और शहर के प्रमुख रास्तों से शोभा यात्रा गुजरते हुए रामलीला मैदान में समाप्त होगी। पिछले वर्ष से भी कहीं ज्यादा उम्दा इस साल की रामनवमी होने जा रही है।
वर्धा का मशहूर ढोल जमकर बजेगा
रायगढ़ शहर की याद की जाने वाली रामनवमी की शोभायात्रा में इस मर्तबा वर्धा महाराष्ट्र का मशहूर ढोल शान बढ़ाने जा रहा है। रायगढ़ की रामनवमी में हर वर्ष कुछ न कुछ आकर्षण रहता ही है और वर्धा के यह ढोल के खनकने का अब इंतजार है।

रामभक्तों की निकली भव्य बाइक रैली
आज गुरुवार की शाम रामनवमी की शोभायात्रा से पहले बीते दिन शहर के नटवर स्कूल से रामभक्तों की बाइक रैली ने दो दिवसीय इस आयोजन में समां बांध दिया। शहर में अनगिनत बाइक्स पर सवार रामभक्त जय जय श्रीराम के उद्घोष के साथ निकले तो रामनवमी की तैयारी का औपचारिक आगाज हो गया।

हर चौक–रास्ते श्रीराम के साथ सजे
शहर में जिन रास्तों से भव्य शोभायात्रा निकाली जाने हैं उन रास्तों पर तो भगवा तोरण और होर्डिंग फ्लैक्स से रास्ते पटे हुए हैं लेकिन जहां से शोभा यात्रा नहीं भी गुजरनी है वहां भी रामभक्तों का धार्मिक ज्वार उबाल मार रहा है। चौक चौराहों पर भगवा रंग रामनवमी की शान बढ़ा रहा है।
रामलीला मैदान में भजन संध्या का आयोजन
शहर के लगभग मुख्य मार्गों से होते हुए रामनवमी की शोभा यात्रा का समापन रामलीला मैदान में किया जाएगा जहां रामभक्तों के लिए भंडारे के साथ ही देवेश और राकेश शर्मा के साथ अन्य कलाकारों के मधुर भजनों की संध्या भी इस रामनवमी की अलग पहचान। होगी। रामलीला मैदान हर वर्ष रामनवमी का साक्षी बनता रहा है।
पटाखे गुलाल का होगा फायर शो
रामनवमी के ऐतिहासिक आयोजन के लिए इस साल पटाखे गुलाल का फायर शो सबसे प्रमुख आकर्षण में एक रहेगा। शहर में स्टेशन के समीप बेटी बचाओ–बेटी बढ़ाओ चौक पर इस फायर शो का आयोजन किया है। शोभायात्रा में रामभक्तों में यह फायर शो अलग ऊर्जा का संचार करेगा।
शोभायात्रा के लिए सड़क डायवर्ट
रामनवमी हो और वह भी रायगढ़ शहर की हो तो सड़क पर रामभक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ता है। नटवर स्कूल से निकल कर गोपी टॉकीज सुभाष चौक चांदनी चौक से हटरी चौक से रामलीला मैदान के रास्ते को गाड़ियों के लिए डायवर्ट किया गया है। शोभायात्रा के दौरान इस रास्ते की बजाय डायवर्ट रूट का उपयोग बेहतर होगा।

Share this:

MORE STORIES
हमारा देश
VIDEO हेलीकॉप्टर क्रैश: 4 की मौत, सेना के बड़े अफसर परिवार के साथ थे सवार
36गढ़
ED छग ब्रेकिंग: रायपुर में ED की बड़ी कार्यवाही की खबर, आईएएस और कारोबारी हिरासत में!
रायगढ़
Raigarh News : रायगढ़ की सियासत के धुरंधर विजय आखिरकार क्यों हैं ‘साइलेंट’!
सियासत
राहुल को ‘राष्ट्रपुत्र’ कहने पर सुलगी छग में सियासत! .......... • बीजेपी विधायक ने कांग्रेस विधायक को भेजी गांधी–नेहरू परिवार की वंशावली
रायगढ़ का मुसाफिर हूँ यारों
लाॅक डाऊन में बड़े याद आ रहे रोशन
मुख़्तसर मुलाकात
ऐसे हैं रायगढ़ के एसपी: किस्मत से नौकरी की, जज्बे से आईपीएस बने...कहा, असफल होना सफलता से पहले की अनुभवी सीढ़ी होती है
ताज़ा खबरें
रायगढ़ विधानसभा सीट से वासुदेव यादव की स्वाभाविक दावेदारी!
रायगढ़ से अब शुरू हुई हिंदू राष्ट्र की क्रांति....
राहुल को ‘राष्ट्रपुत्र’ कहने पर सुलगी छग में सियासत! .......... • बीजेपी विधायक ने कांग्रेस विधायक को भेजी गांधी–नेहरू परिवार की वंशावली
गजब नगर निगम! बरसते मौसम में डामर सड़क की ऐसी भी क्या हड़बड़ी?
गुरुपाल ने प्रकाश से पूछा, जब विधायक ही नहीं थे तो श्रेय कैसे ले रहे? विधायक प्रकाश अपना काम बताएं...साढ़े चार साल में क्या किया?
About Us

Privacy Policy

Terms
Follow Us


Visitor Count
2649569
khabarchi.in
Infront of Kotra Road SBI,
Raigarh - 496001 (C.G.)
khabarchirgh@gmail.com
98274-00321 , 70005-71708