Monday, October 18, 2021
Khabarchi

Khabarchi - Raigarh No 1 News Website, Chhattisgarh

https://khabarchi.in/
हमसे जुड़िये
BREAKING
रायगढ़: लैलूंगा में प्रोविजन स्टोर को चोरों ने निशाना बनाया    लैलूंगा: मदन प्रोविजन स्टोर में देर रात चोरी    लैलूंगा: मदन मित्तल के भाई का है प्रोविजन स्टोर    रायगढ़: पत्थलगांव हादसे के घायल इलाज के लिए रायगढ़ लाए गए      
शहर में बढ़ रहा ‘डेंगू’, सो रही कांग्रेस शहर सरकार, विपक्ष भाजपा को ‘कोई’ मतलब नहीं...
  @ खबरची ब्यूरो
27 Sep, 2021

खबरची डेस्क,रायगढ़। डेंगू को लेकर काला इतिहास झेल चुके रायगढ़ शहर में अब इसके मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। 4 साल पहले डेंगू ने जिस तरह से शहर में भयादोहन किया था, उससे सबक लेने की बजाय रायगढ़ नगर निगम की कांग्रेस शहर सरकार सो रही है। शहर के साथ जिले में अबतक 22 मामले सामने आ चुके हैं और चक्रधरनगर के टीवी टावर इलाके में इसके मरीज मिल ही रहे हैं। टीवी टावर इलाके के साथ ही शहर के हंडी चौक के साथ ही जिंदल कॉलोनी के अलावा सोनूमुड़ा इलाके में भी डेंगू के मरीज सामने आए हैं, जिसमें कुछ ठीक भी हुए हैं।
ये भी पढ़िए...
• रायगढ़: 5 साल की बच्ची से दुष्कर्म केस में कड़ी सजा....
https://khabarchi.in/news/1358/raigarh-fast-track-court-orders-seviour-imprisonment-to-accused-of-rape-case-of-child-held-at-jutemill-area
• छग: कलेक्टर बदले,रायगढ़ से भी एक आईएएस का तबादला....
https://khabarchi.in/news/1357/Chattisgarh-government-transfers-two-collectors-and-also-transfered-some-more-officers-of-some-districts

• लैलूंगा हत्याकांड में 50 हजार ईनाम....
https://khabarchi.in/news/1355/lailunga-double-murder-case-now-police-will-focus-on-arresting-the-sixth-criminal-of-the-case-says-raigarh-sp
पिछले डेढ़ साल से कोरोना ने बेहाल कर दिया है, वहीं अब रायगढ़ का ‘काला’ इतिहास रहे डेंगू के मामले बढ़ने और नगर निगम की सुस्त कार्यप्रणाली से अब फिर से खतरा बढ़ता ही जा रहा है। शहर की इस समस्या से इतिहास के सबसे सुस्त निगम के विपक्ष बीजेपी को कोई मतलब नहीं है। केवल 2 घंटे का प्रदर्शन अब राजनीति का हिस्सा बन गया है।
• सफाई और फॉगिंग को लेकर लापरवाही..
नगर निगम तब तक नहीं जागता है, जब तक परेशानी बढ़ न जाए या फिर स्थिति नियंत्रण से बाहर न हो जाए। ऐसा ही कुछ हो रहा है वर्तमान की कांग्रेस शहर सरकार में जहां केवल फोटो और पब्लिसिटी में ही डेंगू के रोकथाम को लेकर प्रयास जारी है। शहर में न तो नियमित फॉगिंग हो रही है और न ही सफाई और ठहरे हुए पानी को लेकर मॉनिटरिंग की जा रही है।
• स्थिति नियंत्रण से बाहर होगी तब नींद खुलेगी?
शहर की यह तकदीर बन चुकी है कि तमाम संसाधन और पॉलिटिकल अवसर के बावजूद रायगढ़ शहर में समस्या भरी पड़ी हैं। पूर्ण बहुमत की कांग्रेस शहर सरकार है लेकिन फिर भी शहर में डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर उदासीनता समझ से परे है। जब तब स्थिति नियंत्रण से बाहर न हो जाए तब तक नगर निगम की नींद नहीं खुलती है।
• ट्रैवल हिस्ट्री भी सामने आ रही..
डेंगू के जो मरीज सामने आ रहे हैं उनकी ट्रैवल हिस्ट्री भी मिल रही है लेकिन ट्रैवल हिस्ट्री के बहाने की आड़ में नगर निगम अपनी जिम्मेदार से नहीं बच सकता है। यात्रा करने से पहले संक्रमित हुए हैं या यहां आने के बाद यह विषय न होकर डेंगू शहर में न बढ़े, यह प्राथमिकता होना चाहिए।
• ‘खबरची’ से क्या कहते हैं सीएमएचओ?
शहर में अबतक डेंगू के 22 मामले सामने आ चुके हैं। हंडी चौक के अलावा सोनूमुड़ा और टीवी टावर रोड पर डेंगू के मामले मिले हैं। ज्यादा मामले टीवी टावर रोड से सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग लगातार सर्वे करवा रहा है और लोगों को जागरूक किया जा रहा है।
–डॉ. एसएन केशरी,सीएमएचओ
• ‘खबरची’ से क्या कहती हैं महापौर?
शहर में डेंगू के केस मिल रहे हैं। शहर में जागरूकता को लेकर भी नगर निगम काम कर रहा है। शहर में फॉगिंग के साथ वार्ड्स में रोजाना मॉनिटरिंग की जा रही है।
–जानकी काटजू,महापौर

Share this:

MORE STORIES
हमारा देश
बीजेपी राष्ट्रीय कार्यसमिति: छग के पांच चेहरों को जगह, दो सांसद,दो विधायक और एक पूर्व विधायक शामिल
36गढ़
पत्थलगांव हादसा : किस जिले के रास्ते गांजा तस्कर पत्थलगांव तक पहुंचे, जांच और कार्यवाही इसकी भी जरूरी....
रायगढ़
असुरक्षित लैलूंगा: मदन मित्तल के भाई के स्टोर में अब देर रात चोरी
सियासत
छग: कांग्रेस के अंदरखाने की सुगबुगाहट में रायगढ़ का महत्व! रायगढ़ विधानसभा में भी बदलने लगे हैं समीकरण
रायगढ़ का मुसाफिर हूँ यारों
लाॅक डाऊन में बड़े याद आ रहे रोशन
मुख़्तसर मुलाकात
ऐसे हैं रायगढ़ के एसपी: किस्मत से नौकरी की, जज्बे से आईपीएस बने...कहा, असफल होना सफलता से पहले की अनुभवी सीढ़ी होती है
ताज़ा खबरें
रायगढ़ में पत्थलगांव घटना से सबक नहीं, रायगढ़ में विसर्जन के दौरान पुलिस व्यवस्था ‘शून्य’
रायगढ़: पत्थलगांव के घायलों का हाल जानने पहुंची सांसद, बीजेपी नेता विकास भी अस्पताल पहुंचे
छग: रायपुर स्टेशन में ब्लास्ट, विस्फोटक से भरे बॉक्स से हुआ हादसा
पत्थलगांव हिट एंड रन: सीएम से पूछ रहे लोग, यूपी में मुआवजा ऐलान तुरंत किया, यहां कब तक देंगे? यूपी की तरह पत्थलगांव भी जाएंगे सीएम साहब?
छग: मातम से ‘भरा’ विसर्जन, भीड़ पर चढ़ी गाड़ी, अब तक 1 की मौत, 2 दर्जन घायल
About Us

Privacy Policy

Terms
Follow Us


Visitor Count
1797420
khabarchi.in
Infront of Kotra Road SBI,
Raigarh - 496001 (C.G.)
[email protected]
98274-00321 , 70005-71708