Thursday, June 30, 2022
Khabarchi

Khabarchi - Raigarh No 1 News Website, Chhattisgarh

https://khabarchi.in/
हमसे जुड़िये
BREAKING
रायगढ़: नगर निगम में नया सियासी घमासान, कांग्रेस पार्षद दे सकते हैं इस्तीफा    रायगढ़: कांग्रेस पार्षदों ने पत्रवार्ता कर कहा, न्याय नहीं मिला तो इस्तीफा देंगे      
रायगढ़: ‘इस्तीफे’ से पहले ‘ऐलान’, • अनोखी ‘22’ तारीख को निगम के कांग्रेस में ‘36’ का आंकड़ा..... • बासी कढ़ी में ‘दबाव’ की ‘उबाल’ लेकिन सभापति.....!
  पॉलिटिकल ‘खबरची’
22 Feb, 2022



खबरची डेस्क,रायगढ़। प्रदेश में निगम की सियासत, रायगढ़ में अपनी ही चाल चलती है लेकिन यह इस मर्तबा कुछ अलग ही अपनी ‘चाल’ चल रही है। यह इसलिए भी कहा जा सकता है क्योंकि 10 जनवरी को सभापति के चेंबर में कांग्रेस की दो नेत्रियों के बीच गुत्थम–गुत्थी के मामले में आज प्रायोजित तौर पर कांग्रेस के पार्षदों ने सामूहिक पत्रवार्ता कर रायगढ़ में ऐलान किया है कि शायद कल रायपुर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को कांग्रेस के 16 पार्षद इस्तीफा देने जा रहे हैं। शहर के स्थानीय होटल में आयोजित पत्रवार्ता में 10 जनवरी को घटित सियासी घमासान को लेकर की गई जांच के बाद कार्यवाही में देर को लेकर दबी हुए आक्रोश की ‘चिंगारी’ ने ‘टीस’ दिखा दी है।
16 पार्षदों ने पीसीसी अध्यक्ष के नाम पर तैयार किए हस्ताक्षरयुक्त सामूहिक इस्तीफा के ऐलान की ‘पटकथा’ में अपने सियासी व्यथा को साफ–साफ बयां कर दिया हैं। आज ‘22’ को अनोखी तारीख पर निगम के कांग्रेस धड़े का ‘36’ का आंकड़ा एकबार फिर से हिलोरे मार गया है।
• इस्तीफे से सभापति को दूर रखा गया...!
10 जनवरी को नगर निगम में दो कांग्रेस नेत्रियों के बीच सभापति जयंत ठेठवार के चेंबर में ही लगभग हिंसक लेकिन सियासी घमासान हुआ था। आज जबकि इसी मामले को लेकर कांग्रेस पार्षदों ने 42 दिन बाद ही सही ‘बासी कढ़ी में उबाल’ की तर्ज पर अपनी ही कांग्रेस पार्टी के सामने आवाज ‘मुखर’ की तो है लेकिन मामले को लेकर तैयार किए गए इस्तीफा देने वाले पत्र में सभापति का नाम और हस्ताक्षर नहीं होना, सियासी चर्चा का विषय बना हुआ है। आज की पत्र वार्ता में पार्षदों की सामूहिक तौर पर ‘उपस्थिति’ में सभापति की ‘अनुपस्थिति’ भी शहर में चटकारे का ‘सबब’ बन गया है। हालांकि सभापति के नहीं रहने के पीछे उनके स्वास्थ्यगत कारण बताया गया।
• चौथी घटना के बाद आखिरकार....‘स्वाभिमान’...
पिछले 1 साल में नगर निगम में 4 सियासी घटनाओं ने ‘जन्म’ और ‘सियासी आकार’ लिया। पहली घटना पूर्व आयुक्त के साथ महिला पार्षद संजना की ठना–ठनी, दूसरी घटना इसी आयुक्त के साथ उनके ही चेंबर में सभापति की चिल्ल–पौं, तीसरी घटना पिछले साल ही एमआईसी को लेकर चले सियासी घटनाक्रम में कांग्रेसी पार्षदों का एमआईसी से इस्तीफा देने का ‘सबब’ और अब सभापति के चेंबर में पिछले महीने हुई कांग्रेस नेत्रियों के बीच ‘गुत्थम–गुत्थी’ के बाद अब जाकर कांग्रेसी पार्षदों ने स्वाभिमानी बनकर न्याय के साथ आवाज न केवल मुखर, बल्कि सार्वजनिक तौर पर ‘बुलंद’ कर दी है। घटना से 42 दिन बाद ही सही 16 पार्षदों ने हस्ताक्षरयुक्त पत्र के साथ रायगढ़ में ऐलान किया कि अब राजधानी रायपुर में इस्तीफा सौंपेंगे।

Share this:

MORE STORIES
हमारा देश
VIDEO हेलीकॉप्टर क्रैश: 4 की मौत, सेना के बड़े अफसर परिवार के साथ थे सवार
36गढ़
BIG BREAKING छग: कई जिलों के एसपी बदले
रायगढ़
BREAKING रायगढ़: कल बुधवार को शहर में बंद रहेगी बिजली सप्लाई
सियासत
रायगढ़: प्रदेश के मंत्री के क्षेत्र में आदिवासी की आत्महत्या दुर्भाग्यजनक: नंदकुमार साय
रायगढ़ का मुसाफिर हूँ यारों
लाॅक डाऊन में बड़े याद आ रहे रोशन
मुख़्तसर मुलाकात
ऐसे हैं रायगढ़ के एसपी: किस्मत से नौकरी की, जज्बे से आईपीएस बने...कहा, असफल होना सफलता से पहले की अनुभवी सीढ़ी होती है
ताज़ा खबरें
रायगढ़: बड़ा हादसा? मालगाड़ी से चार चक्का की भिड़ंत की खबर निकली....सायरन भी बजा
BREAKING रायगढ़: घरघोड़ा नगर पंचायत उपाध्यक्ष कांग्रेस से ‘अंततः’ निलंबित
BIG BREAKING VIDEO रायगढ़: विरोध ‘तीखा’, एसपी साहब को आखिरकार ‘दूसरी’ गाड़ी से जाना पड़ गया.....
BREAKING टिकट फाइनल: रायगढ़ नगर निगम के दो वार्ड चुनाव की कांग्रेस टिकट ‘अता’
BREAKING रायगढ़: 5 घंटे से एसपी ऑफिस में प्रदर्शन जारी, जमीन पर बैठ विरोध जारी
About Us

Privacy Policy

Terms
Follow Us


Visitor Count
2292750
khabarchi.in
Infront of Kotra Road SBI,
Raigarh - 496001 (C.G.)
[email protected]
98274-00321 , 70005-71708